गृहमंत्री देशमुख ने दो रेस्टॉरेंट पर छापा मारा, सामने से शटर बंद कर पीछे से हो रही थी बिक्री

Home minister anil deshmukh raided two restaurants
गृहमंत्री देशमुख ने दो रेस्टॉरेंट पर छापा मारा, सामने से शटर बंद कर पीछे से हो रही थी बिक्री
गृहमंत्री देशमुख ने दो रेस्टॉरेंट पर छापा मारा, सामने से शटर बंद कर पीछे से हो रही थी बिक्री

 डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना की रोकथाम के लिए धारा 144 लागू है और 31 मार्च तक होटलों को बंद रखने के आदेश हैं, बावजूद इसके सदर स्थित हल्दीराम रेस्टॉरेंट और बजाज नगर स्थित सुजल सावजी के किचन खुले मिले। जिन पर खुद गृहमंत्री अनिल देशमुख ने छापे की कार्रवाई की। उनके साथ पुलिस आयुक्त डॉ. भूषण कुमार उपाध्याय व कलेक्टर रवींद्र ठाकरे भी मौजूद थे। धारा 144 के हालातों का जायदा लेने गृहमंत्री गुरुवार को खुद शहर की सड़कों पर प्रशासनिक टीम के साथ उतरे थे। खुलेआम नियमों का उल्लंघन करने के मामले में सदर थाने में मुंबई आईपीसी की धारा 188 अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है। 

सामने से शटर बंद, पीछे  से हो रही थी बिक्री
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस आयुक्त व जिलाधीश के आदेश के बावजूद सदर स्थित हल्दीराम रेस्टॉरेंट शुरू होने की शिकायत गृहमंत्री तक पहुंची। रेस्टॉरेंट का सामने से शटर बंद था और पीछे से खाद्यान्न बेचा जा रहा था। गृहमंत्री ने पुलिस आयुक्त व कलेक्टर को साथ लेकर गुरुवार रात 7.30 बजे जब हल्दीराम रेस्टॉरेंट पर छापा मारा, तो सामने से शटर बंद था और किचन शुरू मिला। दोपहर में ग्राहकों को जो खान-पान की चीजें बेची गईं, उसकी रसीदें भी मिलीं। गृहमंत्री ने पुलिस व अन्न एवं औषधि विभाग को कार्रवाई करने के आदेश दिए। इसके बाद सदर थाने में शिकायत दर्ज की गई। 

रेस्टॉरेंट के कर्मचारियों को फटकार
छापे के दौरान गृहमंत्री ने रेस्टॉरेंट कर्मचारियों को फटकार लगाई। रेस्टॉरेंट के मैनेजर ने किसी को फोन लगाने की कोशिश की, जिससे नाराज देशमुख ने उसे तुरंत फोन रखने के लिए कहा। इसके बाद गृहमंत्री  शंकर नगर होते हुए बजाज नगर पहुंचे। यहां उन्हें सुजल सावजी नामक रेस्टॉरेंट भी शुरू दिखाई दिया। सुजल सावजी का  किचन शुरू था। एफडीए को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बजाज नगर से  रामदासपेठ होते हुए गृहमंत्री का काफिला वापस रविभवन पहुंचा। 

मेडिकल का किया दौरा
गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मेडिकल अस्पताल पहुंचकर कोरोना की रोकथाम के लिए अस्पताल प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे कदमों की जानकारी ली। दवा, सैनिटाइजर व मास्क के बारे में पूछताछ की। रोगियों को दवा या मास्क की कमी नहीं पड़ने देने का उन्होंने भरोसा दिया। इस दौरान स्वास्थ्य उपसंचालक डॉ. संजय जैस्वाल उपस्थित थे।  
 

Created On :   20 March 2020 6:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story