दैनिक भास्कर हिंदी: अतिआवश्यक वस्तुओं काे ले जाने वालों का सम्मान करें

April 26th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने देश भर में आवश्यक वस्तुेओं की ढुलाई कर रहे ट्रक ड्राइवरों से आह्वान किया कि वह सुरक्षा का विशेष ध्यान दें। वहीं, ऐसे संकट के समय में अतिआवश्यक वस्तुओं की ढुलाई करने वाले ट्रक ड्राइवर आदि स्टॉफ का अामजनता को सम्मान करना होगा। लॉकडाउन बढ़ाने पर जरुरत की चीजों की किसी प्रकार की कोई परेशानी ना होने देने में इनका बढ़ा योगदान है। इनकी वजह से लॉकडाउन में दवाओं से ले खाने-पीने की आवश्यक वस्तुएं एक-दूसरे स्थान तक पहुंच पा रही है।

ट्रक ड्राइवरों को रखनी होगी ये सावधानी

कोरोना को ध्यान में रखकर ट्रक ड्राइवरों को लॉकडाउन के समय खुद को स्वच्छ रखना होगा। जब भी मौका मिले 20 सेकंड तक साबुन या पानी से हाथ धुलें। वाहन चलाते समय जब भी कहीं रुककर बाहर निकलें तो मॉस्क का उपयोग जरुर करें। मॉस्क का उपयोग करने के बाद उसे साबुन या पानी से धुलकर सुखा लें। अपने वाहन में हमेशा सेनेटाइजर रखें। वाहन चलाते समय उससे बाहर निकलते समय 70 फीसदी अल्कोहल आधारित हैंड सेनेटाइजर का उपयोग करें। तय नियमों के नअुसार वाहन में अपने साथ सहायक और ड्राइवर के अलावा किसी अन्य के साथ यात्रा न करें। एक-दूसरे से उचित दूरी बनाएं रखें। चेक पोस्ट, लोडिंग,-अनलोडिंग पाॅइंट, रेस्टोरेंट आदि जगह पर लोगों के निकट संपर्क में आने से बचें। अपने वाहनों को प्रतिदिन सेनेटाइज करें।

यह ना करें 

फटे पुराने और किसी दूसरे व्यक्ति के मॉस्क का उपयोग ना करें। अपने वाहन में एक से अधिक सहायक को बैठने की अनुमति ना दें। लोगों से मिलना-जुलना ना करें। अपनी स्वच्छता को नज़रअंदाज़ ना करें।

खबरें और भी हैं...