comScore

कमरे में चल रहा था हुक्का पार्लर, क्राइम ब्रांच के सामाजिक सुरक्षा दस्ते ने की कार्रवाई 

कमरे में चल रहा था हुक्का पार्लर, क्राइम ब्रांच के सामाजिक सुरक्षा दस्ते ने की कार्रवाई 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अंबाझरी तालाब के पास चल रहे एक हुक्का पार्लर पर छापा मारकर पुलिस ने बड़े पैमाने पर तंबाकूजन्य पदार्थ जब्त किए हैं। बजाज नगर पुलिस ने इस मामले में आरोपी मोहसीन खान,  भांडे प्लॉट और भारत रमेश नागोसे,  पांढराबोडी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस हुक्का पार्लर के बारे में अपराध शाखा पुलिस के सामाजिक सुरक्षा दस्ते (एसएसबी) को गुप्त सूचना मिलने पर  छापामार कार्रवाई की गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार अंबाझरी टी-पॉइंट-हिंगना मार्ग पर होटल तनवीर के पास एक कमरे में कई महीनों से हुक्का पार्लर चल रहा है। इस बारे में गोपनीय जानकारी सामाजिक सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को मिली। इस जानकारी के आधार पर दस्ते ने गुरुवार को शाम करीब 4.30 बजे इस हुक्का पार्लर पर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई में समय हुक्का सामग्री के साथ पार्लर प्रबंधक भारत भी मौजूद था। पार्लर के मालिक का नाम मोहसीन खान बताया गया है।

पुलिस आती-जाती थी
चर्चा है कि, यहां पर  थाने के दो कर्मचारियों का आना-जाना लगा रहता था। इसके बगल के होटल के मालिक की भी भूमिका को लेकर कई तरह की अटकलंे लगाई जा रही हैं। इस बारे में होटल के मालिक का कहना है िक, इस हुक्का पार्लर से उनका कोई संबंध नहीं है। इस मामले की जांच पुलिस कर रही है। जिस कमरे में यह हुक्का पार्लर शुरू था, वह जगह किसकी है। इसकी छानबीन पुलिस ने शुरू कर दी है। 

स्टेशन पर आरपीएफ ने पकड़ा जेबकतरा
नागपुर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की विशेष टीम ने एक जेबकतरे को धरदबोचा और उसके कब्जे से दो पर्स बरामद किए। आरोपी कैमरे में संदिग्ध दिखाई देने पर टीम ने यह कार्रवाई की। आरोपी जीआरपी को सौंप दिया गया।
बुधवार को सुबह  सीसीटीवी रूम में तैनात आरक्षक भूपेंद्र बाथरी ने प्रधान आरक्षक शशिकांत गजभिये को सूचना दी कि, प्लेटफॉर्म नं.-05 पर खड़ी ट्रेन नं.-22137  प्रेरणा एक्सप्रेस के मुंबई छोर पर एसी कोच में एक संदिग्ध व्यक्ति चढ़ते हुए दिखाई दिया है। साथ ही व्यक्ति के हुलिये की जानकारी भी दी। सूचना मिलते ही सहायक उप-निरीक्षक सीताराम जाट ने आरक्षक जसवीर सिंह, आरक्षक प्रवीण चौहान, आरक्षक अनीस खान के साथ  संदिग्ध व्यक्ति को ढूंढ़ना शुरू किया। 

7 हजार रुपए और जरूरी दस्तावेज पाए गए
मुंबई छोर के एफओबी पर एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देने पर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। आरोपी ने अपना नाम रूपेश राजू लारोकर (19), निवासी पार्वती नगर, कलमना, नागपुर बताया। उसकी जेबों की तलाशी लेने पर 2 पर्स पाए गए। कड़ी पूछताछ करने पर उसने पर्स प्लेटफार्म नं.-5 पर खड़ी प्रेरणा एक्सप्रेस के जनरल कोच में यात्री की जेब से चुराने की बात कही। दूसरा पर्स तेलंगाना एक्सप्रेस से चुराने की बात स्वीकारी। दोनों पर्स में 7 हजार रुपये से ज्यादा राशि और जरूरी दस्तावेज मिले हैं। आगे की कार्रवाई के लिए आरोपी को जीआरपी सौंप दिया गया है। 

कमेंट करें
gbtxK