सफाई कर्मी ने हॉस्पिटल से बच्चे को चुराकर तेलंगाना में बेचा, 4 गिरफ्तार

hospital staff stolen a new born child and sold him in telangana
सफाई कर्मी ने हॉस्पिटल से बच्चे को चुराकर तेलंगाना में बेचा, 4 गिरफ्तार
सफाई कर्मी ने हॉस्पिटल से बच्चे को चुराकर तेलंगाना में बेचा, 4 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। सरकारी अस्पतालों में अब नवजात बच्चे भी सुरक्षित नहीं रहे। वणी के सरकारी ग्रामीण अस्पताल से बच्चा चुराकर एक कपल को बेचने का मामला उजागर होने के बाद यह सच साबित हुआ है। हालांकि पुलिस ने चंद घंटों में ही आरोपियों को दबोचकर शिशु को  उसकी माता के हवाले कर प्रकरण में पड़ोसी राज्य तेलंगना से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंगणघाट की गर्भवती नुसरत जमीन शेख (21) को 7 नवंबर की रात साढ़े तीन बजे वणी के ग्रामीण अस्पताल में प्रसूति के लिए भर्ती किया गया। उसने 6 नवंबर की सुबह 7 बजे के दौरान  2.90 कि.ग्रा. के शिशु को जन्म दिया। इस दौरान अस्पताल के प्रसूति वार्ड से मंगलवार 7 नवंबर को रात्रि 1.30 बजे बच्चा चोरी हो गया जिसके बाद अस्पताल परिसर में हड़कम्प मच गया।  

वार्ड में स्टाफ की मौजूदगी में गायब हुआ बच्चा
बताया जाता है कि, जिस समय यह घटना हुई, उस दौरान प्रसूति वार्ड में स्टाफ नर्स वानखेडे, चतुर्थश्रेणी कर्मचारी अमर करसे समेत अन्य लोगों की ड्यूटी थी। इतने सारे लोगों की मौजूदगी में बच्चा चोरी होने से बवाल मच गया और लोग अस्पताल प्रशासन पर ही सवालिया निशान उठाने लगे।

बंद पड़े हैं सीसीटीवी कैमरे
अस्पताल में सीसी टीवी कैमरे भी लगे हैं जो बंद पड़े हैं। यहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे केवल नाम के लिए लगे होने तथा अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के कारण ही बच्चा चोरी होने का आरोप प्रसूता के परिजनों ने लगाया। परिजनों नें वणी पुलिस थाने में बच्चा चोरी होने की शिकायत दर्ज की। वणी पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 363 के तहत अपराध दर्ज करते हुए वणी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी, पुलिस के थानेदार बालासाहब खाडे के मार्गदर्शन पीएसआई काकडे ने जांच शुरू की। इसके बाद बच्चा चोरी करने वाले गिरोह समेत 5 लोगों को तेलंगाना से हिरासत में लिया गया। 


सफाईकर्मी का हाथ
बच्चा चोरी करने वाले आरोपियों में अस्पताल का सफाई कर्मी गणेश वाघमारे, उसका साथी श्रीकांत चुनारकर व इनका मित्र रमेश केशव कुंभारकर , रमेश का तेलंगना निवासी साला राजू रामलु बडावत व उसकी पत्नी शारदा बडावत का समावेश है। बताया जाता है कि बडावत दंपति को पुत्र न होने से गणेश व श्रीकांत ने अस्पताल से बच्चा चुराकर रमेश कुंभारकर को दिया था। उसने यह बच्चा बडावत दंपति  को दिया था। इन सभी को गिरफ्तार किया गया। सौदा कर 60 हजार रुपए में बेचा - पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बच्चा चुराने वाले आरोपियों का निवासी एक दम्पति से 50 हजार रुपए  में सौदा हुआ था । पुलिस ने शीघ्र ही जांच शुरू कर दी। इसके बाद 7 नवंबर की देर रात वणी पुलिस के दस्ते को बच्चा चोरी करने वाले लोगों का सुराग मिला। इस कार्रवाई के दौरान तेलंगाना के आदिलाबाद के आसिफाबाद में पहुंचकर शिशु चुराकर ले जाने के मामले में 5 लोगों को धर दबोचा। साथ ही वणी ग्रामीण अस्पताल से चुराए गए शिशु को आरोपियों से सुरक्षित तौर पर बरामद कर लिया गया। ऐसी जानकारी वणी के थानेदार बालासाहब खांडे ने 8 नवंबर को दी। कार्रवाई के बाद वणी पुलिस का दस्ता पकड़े गए आरोपियों को वणी पुलिस थाने ले आया।

 

Created On :   9 Nov 2017 7:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story