‘महाभारत’ बनाने वाले चोपड़ा परिवार पर भारी कर्ज, रकम चुकाने बेच रहे बंगले

Huge debt on chopda family, will sale 2 bungalows for repay
‘महाभारत’ बनाने वाले चोपड़ा परिवार पर भारी कर्ज, रकम चुकाने बेच रहे बंगले
‘महाभारत’ बनाने वाले चोपड़ा परिवार पर भारी कर्ज, रकम चुकाने बेच रहे बंगले

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वक्त, हमराज, बागबान जैसी कई सुपरहिट फिल्में और मशहूर धारावाहिक ‘महाभारत’ बनाने वाले बीआर फिल्म्स के दो बंगले बेचे जाएंगे। वायकाम 18 नेटवर्क से लिए गए उधार को चुकाने के लिए इन संपत्तियों की बिक्री होगी। बांबे हाईकोर्ट ने पिछले सप्ताह इन संपत्तियों की बिक्री से जुड़ा आदेश दिया था। बीआर फिल्म्स प्रोडक्शन कंपनी पर वायकाम 18 का 20 करोड़ रुपए बकाया है।

‘महाभारत’ बनाने वाले बीआर प्रोडक्शन को करनी है कर्ज अदायगी

दरअसल वायकाम 18 ने बीआर फिल्म्स को ‘बंदा ये बिंदास है’ नाम की फिल्म के लिए साढ़े सात करोड़ रुपए का कर्ज दिया था। यह कर्ज सितंबर 2007 से अगस्त 2008 के बीच दिया गया था। इसी दौरान ‘पांच पांडव’ नाम की एक और फिल्म के लिए भी पौने दो करोड़ रुपए उधार दिए गए थे। बदले में कंपनी को वितरण से जुड़े अधिकार मिले थे लेकिन फिल्में बनकर पूरी ही नहीं हुईं। 2010 से वायकाम ने पैसे वापस मांगना शुरू किया। इसके बाद उसने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। इसके बाद सेवानिवृत्त न्यायाधीश वीसी डागा को पंच नियुक्त किया गया।

फिल्म निर्माण के लिए वायक़ॉम 18 से लिया गया था उधार 

डागा ने बीआर फिल्म्स को ब्याज के साथ वायकाम 18 को 18 करोड़ रुपए देने को कहे। मामला फिर अदालत में गया इसके बाद खार पश्चिम इलाके में स्थित गार्डन होम्स के नाम से पहचाने जानी दोनों संपत्तियों की बिक्री प्रक्रिया शुरू हुई। इसके लिए साढ़े नौ करोड़ रुपए की बोली लगाई गई है। जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। इससे पहले 27 दूसरे कर्ज देने वालों ने भी बीआर फिल्म्स के खिलाफ 2013 में  मुकदमा दायर करते हुए 32 करोड़ रुपए की मांग की थी।

कर्ज उतारने दो बंगले बेचेगा चोपड़ा परिवार

उस समय प्रोडक्शन हाउस की कमान स्वर्गीय बीआर चोपड़ा के बेटे रवि चोपड़ा के हाथ में थी लेकिन नवंबर 2014 में रवि चोपड़ा का निधन हो गया। इससे पहले मामले की सुनवाई करते हुए प्रोडक्शन हाउस को संपत्तियां न बेंचने का निर्देश दिया था। 

Created On :   5 Sep 2018 4:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story