सफर के एक दिन पहले कैंसिल हुई हमसफर दूसरी ट्रेन में कन्फर्म टिकट मिलने की दिक्कत

Humsafar canceled a day before the journey, problem of getting confirmed ticket in another train
सफर के एक दिन पहले कैंसिल हुई हमसफर दूसरी ट्रेन में कन्फर्म टिकट मिलने की दिक्कत
जबलपुर सफर के एक दिन पहले कैंसिल हुई हमसफर दूसरी ट्रेन में कन्फर्म टिकट मिलने की दिक्कत

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। गर्मी के दिनों में जब वेटिंग का आँकड़ा लगातार बढ़ रहा है ऐसे में कोचों के साथ ही ट्रेनों की संख्या भी बढ़ाने पर जोर दिया जाना चाहिए तो वहीं अचानक ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है। रेल प्रशासन तो यात्रियों को  ट्रेन कैंसिल होने का मैसेज भेजकर अपना काम पूरा समझते हैं, मगर उन यात्रियों की पीड़ा को भी समझना चाहिए जो सुविधाजनक सफर की लालसा से एक सप्ताह पहले कन्फर्म टिकट लेते हैं। ट्रेन रद्द होने के बाद जब दूसरी ट्रेन में कन्फर्म टिकट नहीं मिलता है तो मजबूरन लोगों को यात्रा तक रद्द करनी पड़ती है। लोगों की इस पीड़ा से रेल प्रशासन को कोई सरोकार नहीं है। रेल प्रशासन द्वारा जबलपुर-संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस को अचानक रद्द करने से लोगों में काफी आक्रोश देखा गया है। जबलपुर से संतरागाछी जाने के लिए हमसफर एक्सप्रेस सप्ताह में एक दिन गुरुवार को जबलपुर से रवाना होती है। 

इस रूट पर हमसफर से महज 19 घंटे, मेल एक्सप्रेस से 22 व शक्तिपुंज से 24 घंटे में सफर तय हाेता है, इसलिए बड़ी संख्या में लोग हमसफर से ही यात्रा करना पसंद करते हैं। इसके लिए 15 से 20 दिन पहले से ही टिकट तक बुक करा लेते हैं। बताया जाता है कि 27 अप्रैल को हमसफर से यात्रा करने के लिए जिन लोगों ने टिकट बुक कराया था उन्हें एक दिन पहले ट्रेन कैंसिल होने का मैसेज भेज दिया गया। 

आनन-फानन में जब लोगों ने दूसरी ट्रेन की टिकट बुक करने की कोशिश की तो कन्फर्म टिकट मिलना मुश्किल हो गया। रेल प्रशासन के अनुसार 26 अप्रैल को संतरागाछी से गाड़ी संख्या 20828 संतरागाछी-जबलपुर हमसफर निरस्त होने के कारण ही 27 अप्रैल को जबलपुर से इस ट्रेन को निरस्त किया गया है। 

Created On :   27 April 2023 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story