मुझ पर आरोप लगते हैं कि मैं सबकुछ छिंदवाड़ा के लिए करता हूं - कमलनाथ

I accuse that I do everything for Chhindwara - Kamal Nath
मुझ पर आरोप लगते हैं कि मैं सबकुछ छिंदवाड़ा के लिए करता हूं - कमलनाथ
मुझ पर आरोप लगते हैं कि मैं सबकुछ छिंदवाड़ा के लिए करता हूं - कमलनाथ

विविध आयोजनों में शामिल हुए पूर्व सीएम और सांसद
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।
मुझ पर पूरा प्रदेश यह आरोप लगाता है कि मैं जो कुछ भी करता हूूं वह केवल छिंदवाड़ा के लिए करता हूं और हर बार मेरा भी यही जवाब होता है कि मैं जब छिंदवाड़ा के लिए कुछ कर पाउंगा तभी तो आपके लिए भी करूंगा। यह बात प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व छिंदवाड़ा विधायक कमलनाथ ने मंगलवार को राजीव भवन में आयोजित जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि बदलते समय के साथ हमें स्वयं को बदलना होगा और इसके लिए आवश्यक है कि हम स्वयं को पहचानें। श्री नाथ ने प्रदेश की वर्तमान परिस्थितियों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। साथ ही नेताओं व कार्यकर्ताओं को आगाह भी किया कि आपको जनता को समझना भी है और समझाना भी है। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं और जिले की जनता के प्रति  विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी ने कांग्रेस की नींव रखी है। निश्चय ही यह इमारत हमेशा मजबूत रहेगी।
बैठक में सांसद नकुलनाथ ने कहा कि एक दशक पूर्व तक चुनाव पोस्टर, बैनर और झंडे के सहारे लड़े जाते थे परंतु आज के चुनाव व्हाट्सएप, फेसबुक व इंटरनेट के सहारे लड़े जा रहे हैं। उन्होंने समस्त कांग्रेसजनों से अपील की कि आपने सदैव कांग्रेस का झंडा ऊंचा रखा है और पूरा विश्वास है कि आप इस गौरवगरिमा को सदैव बनाए रखेंगे। बैठक को मप्र कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त जिले की प्रभारी नेहा सिंह ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हम और आप कांग्रेस के सिपाही हैं। हमें कमलनाथ के मार्गदर्शन में काम करना है और हमें हमेशा तैयार भी रहना है। बैठक में जिले के समस्त विधायक, ब्लाक अध्यक्ष, पर्यवेक्षक, शहर अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष,  नगर अध्यक्ष, मोर्चा संगठन के जिला अध्यक्ष विशेष रूप से उपस्थित हुए। कार्यक्रम का संचालन जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी ने किया।
प्रावीण्य सूची के छात्रों को दिए लेपटाप:
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ ने अपनी पूर्व घोषणा के अनुसार शिकारपुर स्थित अपने निजनिवास पर जिले में कक्षा 10 वीं एवं 12वीं में प्रावीण्य सूची में स्थान पाने वाले दस मेधावी छात्रों को उपहार स्वरूप लेपटाप वितरित किए। इस अवसर पर शीर्ष स्थान प्राप्त छात्रों सहित उनके शिक्षक एवं परिजनों को शुभकामनाएं देते हुए कमलनाथ ने कहा कि इसी लगन परिश्रम एवं नये कीर्तिमानों के साथ आपको आगे का छिंदवाड़ा बनाना है। परंतु इसके लिए यह आवश्यक है कि हमें हमारे मूल्य, आदर्र्श और अपने संस्कारों को बनाए रखना है। सांसद नकुलनाथ ने कहा कि वे छात्र छात्राएं जिन्होंने वरीयता प्राप्त की है अब उनकी यह जिम्मेदारी बनती है कि वे अपने जूनियर्स को भी प्रोत्साहित करें, ताकि भविष्य में वे भी प्रथम स्थान पा सकें।  दोनों नेताओं ने एमपी बोर्ड व सीबीएससी की कक्षा 10वीं और 12 वीं कक्षा में प्रथम स्थान पाने वाले अतिथि माहेश्वरी, प्रज्ञा बंजारी, यश गढ़ेवाल, रिषिका चौरसिया, प्रतीक शेरके, गुंजन पवार, संकेत मेहतरे, मनस्वी सहारे, पंकज व श्यामकली को लेपटाप भेंट किए।
निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को बांटे पुरस्कार:
विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आदिवासी युवा उत्सव समिति द्वारा आयोजित जिलास्तरीय निबंध प्रतियोगिता के पुरस्कार का वितरण कर कमलनाथ और  नकुलनाथ ने विजेता प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। राजीव भवन में आयोजित इस समारोह में सांसद नकुलनाथ ने कहा कि मंैने युवाओं को प्राथमिकता देने का वचन दिया था, साथ ही यह सपना भी देखा था कि छिंदवाड़ा जिले से बाहर के विद्यार्थी यहां आकर शिक्षा प्राप्त करें। यहां बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सके। आज हमारे पास यूनिवर्सिटी है और मेडिकल कालेज भी।

Created On :   26 Aug 2020 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story