एक महिला ने पति की मौत के बाद खुद को किया आग के हवाले, दूसरी ने तंग आकर पिया जहर

In Chhindwara, 1 women committed suicide because of their husband
एक महिला ने पति की मौत के बाद खुद को किया आग के हवाले, दूसरी ने तंग आकर पिया जहर
एक महिला ने पति की मौत के बाद खुद को किया आग के हवाले, दूसरी ने तंग आकर पिया जहर

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। पति की मौत के गम में डूबी एक बुजुर्ग महिला ने स्वयं पर मिट्टी तेल छिड़ककर आग लगा ली। पिछले दो दिनों से जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती महिला को बचाने डॉक्टरों द्वारा तमाम प्रयास किए गए, लेकिन आग में बुरी तरह से झुलसी महिला ने  सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

जुन्नारदेव के डुंगरिया निवासी 35 वर्षीय किशोर साहू ने बताया कि 70 वर्षीय पिता रामसेवक साहू का टीबी की बीमारी के चलते बीती 9 मार्च को निधन हो गया था। पिता के निधन के बाद उसकी मां 60 वर्षीय चंद्रकला साहू गुमसुम सी रहने लगी थी। वह रोजाना पिता को याद कर बेचैन सी रहती थी। 22 जून की रात परिवार के सभी सदस्य खाना खाकर सोने की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच जब वह कूलर में पानी डालने अपने कमरे से बाहर आया तो मां आग की लपटों में थी। जैसे-तैसे आग बुझाकर मां चंद्रकला को अस्पताल लाया गया। यहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

पति की बेरोजगारी से परेशान पत्नी ने पिया जहर, मौत
पति की शराब की लत और बेरोजगारी के साथ आर्थिक तंगी से जूझ रही अमरवाड़ा के ग्राम रानीकामठ की एक महिला ने जहर पीकर जान दे दी। अस्पताल चौकी पुलिस ने बताया कि 27 वर्षीय बसंती पति सूरज इवनाती ने 22 जून को जहर पी लिया था। जिसे बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया था। पिछली रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के पिता ने पुलिस को बताया कि सूरज इवनाती काम नहीं करता था और शराब का आदी था। इस वजह से वे लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे। वहीं शराब के नशे में उसके साथ मारपीट भी करता था। इस वजह से परेशान होकर उसने जहर पी लिया। मृतका की एक बेटी भी है।

मृतका के पिता ने बताया कि बसंती का यह दूसरा विवाह था। पहला पति भी बसंती से मारपीट किया करता था। इस वजह से उसे छोड़कर वह मायके आ गई थी। कुछ दिनों बाद बसंती गांव के सूरज के साथ रहने लगी, लेकिन बसंती को यहां भी प्रताड़ना का सामना करना पड़ा। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

 

Created On :   25 Jun 2018 8:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story