• Dainik Bhaskar Hindi
  • Politics
  • In Indore, Brahmin votes divided into two groups regarding the mayor, a tough fight in the leader Shukla in front of lawyer Bhargava

देश के सबसे स्वच्छ शहर का महापौर कौन?: इंदौर में मेयर को लेकर दो गुटों में बंटा ब्राह्मण वोट, वकील भार्गव के सामने नेता शुक्ला में कड़ा मुकाबला

June 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  मध्यप्रदेश के नगरीय निकाय चुनावों में महापौर को लेकर सबसे  ज्यादा चर्चा इंदौर सीट की हो रही है। इस सीट पर प्रत्याशियों की बात की जाए तो बीजेपी से पुष्यमित्र भार्गव के सामने कांग्रेस के विधायक संजय शुक्ला चुनावी मैदान में हैं।

                                        

कांग्रेस के दिग्गज नेता शुक्ला  के सामने बीजेपी के भार्गव फीके पड़ते हुए नजर आ रहे हैं। इसके पीछे की वजह शुक्ला का वर्तमान में विधायक होने के साथ साथ राजनीति का एक बड़ा अनुभव और ब्राह्मण समाज में अच्छी पकड़ मानी जा रही हैं। हालांकि ब्राह्मण वोट कांग्रेस के पाले में न पड़े इसके लिए बीजेपी ने भी ब्राह्मण वोटरों में सेंध लगने के डर से  युवा चेहरों को मौका दिया है।

भार्गव ने छात्र राजनीति की शुरूआत एबीवीपी से की, जो बाद में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी मेंबर भी रहे थे। वकीलों में अपनी पैठ बना बैठे भार्गव मेयर चुनाव में शुक्ला को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार हैं। भार्गव के पास  बीजेपी और आरएसएस से जुड़े तमाम संगठनों का साथ हैं। चुनाव लड़ने का अनुभव विहीन होना भार्गव और भाजपा पर भारी पड़ सकता हैं।