जनता दरबार में महापौर ने 112, तो आयुक्त ने 74 शिकायतें सुनीं

In the Janata Durbar the mayor heard 112, the commissioner heard 74 complaints
जनता दरबार में महापौर ने 112, तो आयुक्त ने 74 शिकायतें सुनीं
जनता दरबार में महापौर ने 112, तो आयुक्त ने 74 शिकायतें सुनीं

डिजिटल डेस्क, नागपुर।   महापौर और मनपा आयुक्त के अलग-अलग जनता दरबार लगे। दोनों ही जगह शिकायतों का अंबार रहा। महापौर ने धंतोली जोन की समस्या सुनने जनता दरबार बुलाया था। आयुक्त ने पदभार संभालने के दूसरे दिन से हर रोज शाम 4 से 5 बजे जनता दरबार शुरू किया है। महापौर के जनता दरबार में 112 शिकायतों पर सुनवाई की गई। आयुक्त ने 74 लोगों की शिकायतें सुनीं। 

समय समाप्त हो जाने पर मुंढे खुद नागरिकों से मिले, दिए आश्वासन
मनपा आयुक्त तुकाराम मुंढे के जनता दरबार में 100 से अधिक लोग शिकायतें लेकर पहुंचे। एक घंटे में 74 शिकायतों पर सुनवाई हुईं। निर्धारित समय समाप्त हो जाने पर मुंढे स्वयं कक्ष के बाहर आकर नागरिकों से मिले। उनके साथ संवाद साधा और शिकायतें स्वीकृत की। जिन शिकायतों का तत्काल निपटारा किया जा सकता है, ऐसी शिकायतें संबंधित अधिकारियों के पास भेज तत्काल निपटारा करने के निर्देश दिए। अन्य शिकायतों पर समयसीमा रहते कार्रवाई करने का शिकायतकर्ताओं को आश्वस्त किया। विदर्भ विकलांग संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल ने आयुक्त से मिलकर प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत शहर से दूर आवास उपलब्ध कराए जाने तथा आंकी गई कीमत उनके बस के बाहर होने से दिक्कत आने की व्यथा बयां की। इस संबंध में आयुक्त से उचित निर्णय लेने का अनुरोध किया। इस विषय पर जानकारी लेकर उचित निर्णय लेने का प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया गया।

अतिक्रमण पर तत्काल कार्रवाई करें : महापौर
महापौर संदीप जोशी ने जोन अनुसार, जनता दरबार की कड़ी में बुधवार को धंतोली जोन के नागरिकों की समस्याएं सुनीं। प्राप्त 112 शिकायतों पर नागरिकों से संवाद साधा। शिकायतों में अधिकांश सरकारी जमीन तथा फुटपाथ पर अतिक्रमण से संबंधित रही। महापौर ने गंभीरता से कार्रवाई करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। सीवरेज लाइन, दूषित जलापूर्ति, स्पीड ब्रेकर, आवारा मवेशी, तंग रास्ते, उद्यानों में असुविधाओं से संबंधित शिकायतें भी महापौर से की गई। सभी समस्याओं का तत्काल निवारण करने के संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए। महापौर के जनता दरबार में धंतोली जोन सभापति लता काडगाये, सहायक आयुक्त स्नेहा करपे, नगरसेवक जयश्री वाड़ीभस्मे, भारती बुंडे, विशाखा बांते, वंदना भगत, संदीप गवई, विजय चुटेले, प्रमोद चिखले, उपअभियंता सुनील गजभिये, सहायक अधीक्षक विजय थूल, प्रभारी विभागीय स्वास्थ्य अधिकारी अरुण तुर्के आदि उपस्थित थे।
 

Created On :   6 Feb 2020 8:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story