comScore

संभ्रांत परिवार की महिला को भेजा अश्लील ई-मेल -केंट थाने में दर्ज हुआ मामला, साइबर से माँगी मदद 

September 28th, 2020 14:12 IST
संभ्रांत परिवार की महिला को भेजा अश्लील ई-मेल -केंट थाने में दर्ज हुआ मामला, साइबर से माँगी मदद 

डिजिटल डेस्क जबलपुर । केंट थाना क्षेत्र स्थित कटंगा के पास रहने वाली एक संभ्रांत परिवार की महिला की आईडी पर किसी अज्ञात सिरफिरे ने अश्लील ई-मेल भेजा है। ई-मेल में आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया गया है। इस मामले में पूर्व में एएसपी से शिकायत की गयी थी जिस पर शिकायत को साइबर सेल भेजा गया था। उधर इस मामले में पीडि़त महिला ने केंट थाने पहुँचकर प्रमाण प्रस्तुत किए जिस पर ई-मेल भेजने वाले अज्ञात आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। केंट पुलिस द्वारा आरोपी की पतासाजी के लिए साइबर सेल से मदद माँगी गयी है। सूत्रों के अनुसार कटंगा क्षेत्र में रहने वाली पीडि़त महिला ने थाने पहुँचकर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कुछ दिनों पूर्व उनकी ई-मेल आईडी पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा एक मेल भेजा गया है जिसमें आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है। पीडि़त महिला का कहना था कि वह पिछले 20 दिनोंं से पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रही है, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। महिला द्वारा प्रस्तुत किए गये प्रमाण और मामले की गंभीरता को देखते हुए धारा 354 क, 354 ख व 509 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। केंट पुलिस द्वारा महिला द्वारा दिए गये ई-मेल की प्रति को साइबर को भेजा गया है जिससे आरोपी की पतासाजी की जा सके। 
आरोपी की पहचान बताई  
उधर इस मामले में इस बात की भी चर्चा है कि केंट थाने में मामला दर्ज होने से पहले साइबर सेल को शिकायत की गयी थी। जानकारों का कहना है कि जाँच में डाटा खँगाले जाने पर आरोपी के रसूखदार होने का पता चला जिसके बाद मामले को केंट थाने भेजा गया है। 
शिकायत पर मामला दर्ज 
कटंगा क्षेत्र में रहने वाली एक महिला की ई-मेल आईडी पर आपत्तिजनक मेल भेजे जाने की शिकायत पर मामला दर्ज कर जाँच की जा रही है। 
-एबी सिंग, एसआई
 

कमेंट करें
OxbNW