वर्धा: रामनगर में धड़ल्ले से हो रही शराब की बिक्री

May 17th, 2022

डिजिटल डेस्क, वर्धा। जिले में शराबबंदी है। मगर जगह-जगह पर शराब बिक्री हो रही है। स्थानीय रामनगर परिसर में बीते कुछ माह से अपराधिक घटनाएं भी होने लगी हैं। इस परिसर में हर प्रकार के अवैध धंधे खुलेआम सामान्य नागरिकों के नजरों के सामने किए जा रहे हैं। इसमें अवैध देशी-विदेशी शराब के अड्डे, जुआ के अड्डे, सट्टापट्टी के अड्डे धड़ल्ले से चल रहे हैं। यहां के नागरिक सवाल उठा रहे हैं कि इस सबंध में रामनगर पुलिस की उदासीनता के पीछे कहीं हफ्ताखोरी तो नहीं चल रही है। बता दे कि रामनगर थाना परिसर यह वर्धा शहर के बड़े परिसरों में से एक है। मध्य रेलवे स्थानक से शहर के अंतिम छोर के हाईवे तक फैला हुआ है। इस बड़ी आबादी वाले परिसर की शुरुआत के शास्त्री चौक के मुख्य चौराए पर शराब, सट्टापट्र्टी व जुए का अड्डा दिन-दहाड़े चलाया जाता है। साथ ही रामनगर थाना परिसीमा में आने वाले रामनगर, गौरक्षण वार्ड,  भीम नगर, सानेवाड़ी, बहुजन नगर, हिंद नगर, विक्रमशीला नगर, थूल ले-आऊट, शांति नगर जुनापानी, आर्वी नाका, धंतोली परिसर समेत हाईवे परिसर में लाखों लीटर एक दिन में देशी-विदेशी शराब की बिक्री खुलेआम की जाती है। 

हाईवे परिसर में खुलेआम बार बना कर कुर्सी और टेबल पर बैठाकर शराब पिलाई जाती है। साथ ही जुआ अड्डे व सट्टापट्टी के अड्डों पर सौ की तादाद में लोग दिखाई देते हैं।

इन धंदों की वजह से अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का आवागमन होता है। इस कारण परिसर के नागरिकों, महिलाओं और बुजुर्गों में भय का वातावरण बना हुआ है। नागरिकों का कहना है कि इन अड्डों से पुलिस खुद हफ्ता लेती है तो शिकायत किससे करें।  अवैध शराब व्यवसायियों के मनसूबे इतने बुलंद हो गए हैं कि वे परिसर में गुंडागर्दी करने से नहीं कतराते । थानेदार हेमंत चांदेकर से पूछने पर वह आश्वासन देते हैं कि कार्रवाई की जा रही है।