औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग करेगा कामगार की मौत की जांच- 

Industrial Health and Safety Department will investigate the death of the worker.
 औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग करेगा कामगार की मौत की जांच- 
 औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग करेगा कामगार की मौत की जांच- 

जेसीओ पाइप कंपनी में कामगार की मौत का मामला
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/सौंसर।
औद्योगिक इकाई जेसीओ पाइप कंपनी में बुधवार को पाइप की चपेट में आने से कामगार मोहन गजभिए की मौत हो गई थी। कामगार की मौत से आक्रोशित अन्य कर्मचारियों ने कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्पष्ट जांच की मांग की थी। कामगार की मौत की जांच औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग जबलपुर द्वारा की जाएगी। 
श्रम अधिकारी संदीप मिश्रा ने बताया कि जेसीओ कंपनी में हुए हादसे की जांच औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग जबलपुर के सहायक संचालक द्वारा की जाएगी। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि बुधवार दोपहर ट्राले पर पाइप लोड करते वक्त पाइप कामगार मोहन गजभिए पर गिर गया था। गंभीर रुप से घायल मोहन को सौंसर अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में लोधीखेड़ा थाना प्रभारी मनीषराज भदोरिया का कहना है कि सौंसर थाने से मर्ग डायरी आने के बाद प्रकरण कायम कर घटना की जांच की जाएगी।  
कार्रवाई की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन-
कामगार के मृत्यु के लिए श्रम विभाग को जिम्मेदार बताते हुए युवा कांग्रेस नेताओं ने पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर श्रम अधिकारी के खिलाफ मामला कायम करने की मांग की है। जनपद सदस्य संदीप भकने के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि औद्योगिक कंपनियों में कामगारों की सुरक्षा की अनदेखी की जा रही है। 
कंपनी ने रखा अपना पक्ष-
जेसीओ कंपनी के एचआर एडमिन विरेन्द्र सिंह ने कंपनी का पक्ष रखते हुए बताया कि कामगारों को सुरक्षा उपकरण दिए जाते है। दुर्घटना के वक्त कामगार के सिर से हेलमेट गिर गया होगा। जिसकी वजह से कामगार को गंभीर चोटें आई होगी।  
 

Created On :   24 Jan 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story