comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पहल- कमिश्नर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में चर्चा कर दिए आवश्यक निर्देश - अस्पतालों में बढ़ाए जाएँ ऑक्सीजन बेड

पहल- कमिश्नर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में चर्चा कर दिए आवश्यक निर्देश - अस्पतालों में बढ़ाए जाएँ ऑक्सीजन बेड

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं मरीजों को हरसंभव बेहतर उपचार देने के लिए अस्पतालों में आईसीयू व ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों की जानकारी लेते हुए इन्हें जरूरत पडऩे पर बढ़ाया भी जाए। ऐसे निर्देश वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में  कमिश्नर बी. चंद्रशेखर ने देते हुए सभी जिला कलेक्टरों से आवश्यक विचार-विमर्श भी किया। कमिश्नर ने कोरोना की रोकथाम व बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा करते हुए, उपलब्ध संसाधनों के बेहतर उपयोग व आवश्यकता पडऩे पर संसाधन और भी बढ़ाने के निर्देश दिए और कहा कि सैंपलिंग बढ़ाएँ और सैंपलिंग की रिपोर्ट जल्दी प्राप्त हो ऐसे प्रबंध भी किए जाएँ। 
इस दौरान कलेक्टर से कोरोना की वर्तमान स्थिति, उपलब्ध संसाधन तथा इसे रोकने के लिए किए जा रहे उपायों पर चर्चा कर कहा कि हरसंभव कोशिश करें कि कोविड-19 नियंत्रित हो जाए और संक्रमित व्यक्तियों का बेहतर इलाज सुनिश्चित हो जाए। 
होम आइसोलेशन का उल्लंघन करने पर दर्ज होगी एफआईआर : कलेक्टर 
होम आइसोलेशन का उल्लंघन करने वालों को इस तरह की गलती भारी पड़ सकती है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि ऐसे मामलों पर एफआईआर दर्ज कराई जाए।  कलेक्टर ने मानस भवन में सभी एसडीएम, नगर निगम एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा रेपिड रिस्पांस टीमों एवं मेडिकल मोबाइल टीमों के प्रभारियों की बैठक में संक्रमण की रोकथाम के लिए हर जरूरी उपाय अपनाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने की विभिन्न धर्मगुरुओं से मुलाकात -  कलेक्टर कार्यालय में विभिन्न धर्मगुरुओं से कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मुलाकात कर कोविड से बचाव व उसके नियंत्रण में सहयोग की अपील की।
दुकानदार ग्राहकों से कराएँ प्रोटोकॉल का पालन
उद्यमियों और व्यावसायिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कोरोना को परास्त करने जिला प्रशासन के साथ सहभागिता निभाने का आह्वान किया है। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध जंग हम सबका सामाजिक दायित्व है। उद्यमी, व्यवसायी और व्यापारी वर्ग भी इसमें बड़ी भूमिका निभाने के लिए आगे आये। उन्होंने कहा कि दुकानदार स्वयं कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें और ग्राहकों से भी इसका पालन करायें। इस बैठक में महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग देवव्रत मिश्र, अर्चना भटनागर, डी.आर. जैसवानी, जायमा के अनुराग जैन सहित किराना एवं अनाज व्यापारी संगठनों के पदाधिकारी भी जुड़े हुए थे।
 

कमेंट करें
1RaSB