comScore

पर्यटन सुविधाओं में विस्तार के निर्देश -क्षीरसागर तक बनेगी पक्की सड़क 

पर्यटन सुविधाओं में विस्तार के निर्देश -क्षीरसागर तक बनेगी पक्की सड़क 

 डिजिटल डेस्क  शहडोल । सोन व मुडऩा नदी के संगम झीरसागर में पर्यटन सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। यहां पक्की सड़क का निर्माण होगा। इसके साथ ही अंदर की बगिया का भी सैंदर्यीकरण किया जाएगा। गुरुवार को झीरसागर पहुंचे कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में जरूरी निर्देश दिए हैं। 
 निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मुडऩा नदी में संगम के पहले 2 अलग अलग डैम बनाने के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पार्थ जायसवाल एवं सहायक यंत्री ग्रामीण यंात्रिकी सेवा अशोक मरावी से चर्चा की। उन्होंने कहा कि डैम का प्रस्ताव ऐसा बनाएं कि इससे आस-पास के ग्रामों को सिंचाई सुविधा भी मिल सके। उन्होंने बिजौरी रोड से क्षीरसागर तक कच्चे मार्ग को पक्का करने, क्षीर सागर मंदिर के सामने से संगम स्थल पूर्व तक पक्की सड़क बनाने एवं संगम स्थल के पास अंदर की पेवर रोड बनाने के लिए सहायक यंत्री को प्रस्ताव बनाकर देने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मंदिर के सामने से संगम स्थल तक बनने वाली सड़क एवं सीढिय़ों को सुव्यवस्थित बनाने एवं रेलिंग लगाने निर्देशित किया।
बगिया को और विकसित किया जाए
कलेक्टर ने कहा कि मंदिर परिसर में लगे फलदार पौधों की बगिया को और विकसित कराया जाए। बड़े वृक्षों के पास चारों ओर चबूतरों का निर्माण कराया जाए। साथ ही मंदिर के पीछे से सोन नदी तक 10 फीट चौड़ी पक्की सीढिय़ों का निर्माण कर व्यवस्थित घाट एवं उसके बगल से बड़े चबूतरे का निर्माण कराया जाए। ताकि प्राकृतिक छंटा का लोग बैठ कर आनंद ले सकें। यहां पर सुविधाओं के विस्तार होने से पर्यटक प्रेमियों का अवागमन बढ़ेगा।
 

कमेंट करें
s91p5