विधानभवन में भी हो सकती है आत्महत्या की कोशिश, खुफिया रिपोर्ट के बाद पुलिस सतर्क

Intelligence report : Suicide attempt cases may be done in Vidhan Bhavan
विधानभवन में भी हो सकती है आत्महत्या की कोशिश, खुफिया रिपोर्ट के बाद पुलिस सतर्क
विधानभवन में भी हो सकती है आत्महत्या की कोशिश, खुफिया रिपोर्ट के बाद पुलिस सतर्क

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मंत्रालय के बाद विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विधानभवन परिसर में भी आत्महत्या की घटनाएं हो सकती हैं। इस तरह की खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद विधान भवन की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इसके पहले मंत्रालय में इस तरह की घटना होने के बाद सरकार इसको लेकर सतर्क हो गई है। दरअसल जिस तरह लोग अपने कामकाज के लिए मंत्रालय आते हैं, उसी तरह विधानमंडल सत्र के दौरान भी लोग मंत्रियों से अपने लंबित कार्यों के सिलसिले में मिलने आते रहते हैं।

खुफिया रिपोर्ट के बाद सतर्क हो गई पुलिस
पिछले दिनों मंत्रालय में आत्महत्या की घटनाओं के बाद विपक्ष सरकार के खिलाफ लगातार हमले बोल रही है। इस लिए मंत्रालय में जो हुआ ऐसा विधानभवन में न होने पाए, इसके लिए गृह विभाग पहले से ही सतर्क है। विधानभवन के सभी प्रवेश द्वारा पर कडी सुरक्षा व्यवस्था है। प्रवेश के पहले कई जगहों पर लोगों के सामान और जेब की तलाशी ली जाती है। विधानभवन के आयनैक्स के समीप वाले गेट पर स्थित एक झुणकाभाकर केंद्र को भी बंद कर दिया गया है।

8 से 10 हो सकती है आत्महत्या के प्रयास की घटनाएं
इसके पहले अधिवेशन के दौरान यह खाद्य पदार्थ केंद्र बंद नहीं किया जाता था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मिली रिपोर्ट के अनुसार अधिवेशन के दौरान 8 से 10 आत्महत्या के प्रयास की घटनाएं हो सकती हैं। सोमवार की रात पुलिस ने 100 लोगों के परिचय पत्र का बंडल पकड़ा है। इसकी जांच की जा रही है। विधानभवन में प्रवेश के लिए जारी किए गए प्रवेश पत्रों की बारीकी से जांच की जा रही है।     

मंत्रालय बना सुसाइड पॉइंट, टेंशन में रही सरकार
पिछले दिनों 84 वर्षीय किसान धर्मा पाटील की आत्महत्या के बाद मंत्रालय में आत्महत्या की दो और कोशिशें हो चुकीं हैं। भर्ती परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए अविनाश शेटे नाम के एक युवक ने मंत्रालय के गेट पर आत्मदाह की कोशिश की थी। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसवालों ने उसे बचा लिया था। तो एक युवक द्वारा मंत्रालय से छलांग लगाने की घटना की जानकारी मिलते ही विधानसभा में विरोधी पक्ष नेता राधाकृष्ण विखेपाटील, अजित पवार, धनंजय मुंडे, जयंत पाटील मौके पर पहुंच गए थे।


 

Created On :   28 Feb 2018 3:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story