दैनिक भास्कर हिंदी: मैग्नेटिक महाराष्ट्र : कोरोना काल में महाराष्ट्र में हुआ 1 लाख 12 हजार करोड़ का निवेश

December 23rd, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मैग्नेटिक महाराष्ट्र 2.0 के तहत पिछले एक साल में प्रदेश ने 2 लाख करोड़ रुपए के निवेश को आकर्षित किया है। इसमें से कोरोनाकाल में पिछले छह महीने में 1 लाख 12 हजार करोड़ रुपए का निवेश हुआ है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर निवेश लाने वाला महाराष्ट्र देश के लिए एक उत्तम उदाहरण है। मंगलवार को प्रदेश सरकार ने विभिन्न 25 कंपनियों के साथ 61042.53 करोड़ रुपए का करार किया है। इससे प्रदेश में 2 लाख 53 हजार 880 लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। 

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में एमआईडीसी और विभिन्न कंपनियों के बीच मैग्नेटिक महाराष्ट्र के तहत सांमजस्य करार पर हस्ताक्षर हुए। राज्य अतिथिगृह सह्याद्री में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, उद्योग राज्य मंत्री अदिती तटकरे मौजूद थीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र से निवेश बाहर ले जाना इतना आसान नहीं है।

योगी पर साधा निशाना 

मुख्यमंत्री ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बगैर कहा कि महाराष्ट्र में कुछ लोग निवेश करने के लिए आते हैं लेकिन कुछ लोग निवेश ले जाने के लिए आते हैं पर राज्य से निवेश ले जाना इतनी आसान बात नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां पारिवारिक नाता होता है वहां पर कोई कितना आए लेकिन यह नाता टूट नहीं सकता है। महाराष्ट्र से कोई बाहर नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति संतोषजनक है लेकिन ब्रिटेन में कोरोना के नया वायरस स्ट्रेन कितना घातक है यह आने वाले दिनों में पता चल सकेगा। 

खबरें और भी हैं...