comScore

मोबाइल पर खिला रहा था आईपीएल का सट्टा - गढ़ा पुलिस ने सटोरिये को दबोचा, 27 सौ नकदी व 2 मोबाइल जब्त 

मोबाइल पर खिला रहा था आईपीएल का सट्टा - गढ़ा पुलिस ने सटोरिये को दबोचा, 27 सौ नकदी व 2 मोबाइल जब्त 

डिजिटल डेस्क जबलपुर । गढ़ा थाना क्षेत्र स्थित मदन महल दरगाह पहाड़ी रोड पर पुलिस ने एक सटोरिये को पकड़ा, जो कि मोबाइल पर क्रिकेट सट्टे की खाईबाजी कर रहा था। सूचना पर पुलिस ने तत्काल छापेमारी कर हुलिया के आधार पर एक युवक को पकड़ा, जो मोबाइल पर एप के जरिए क्रिकेट का सट्टा खिला रहा था। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके पास से दो मोबाइल व 27 सौ रुपए नकदी बरामद कर मामला दर्ज किया है। इस संबंध में सीएसपी तुषार सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि पहाड़ी के पास एक युवक मोबाइल पर बात कर पर्ची में कुछ लिख रहा है। पुलिस ने उसे घेराबंदी कर पकड़ा, तो उसने अपना नाम अभिषेक वासवानी उम्र 18 वर्ष निवासी हाथीताल कॉलोनी गोरखपुर बताया। उसका मोबाइल चैक करने पर वह आईपीएल क्रिकेट में दिल्ली व बैंगलोर के बीच खेले जा रहे मुकाबले में सट्टा खिला रहा था। वहीं उसके वाट्सएप पर सट्टे की लिखा पढ़ी थी। पुलिस ने उसके कब्जे से दो मोबाइल व 27 सौ 60 रुपए जब्त कर मामला दर्ज किया है। सटोरिये को पकडऩे में टीआई राकेश तिवारी व उनकी टीम के उपनिरीक्षक नीलेश पोर्ते, आरक्षक सचिन, अश्विनी आदि की भूमिका प्रभावी रही। 
पुलिस के कैमरों की बैटरी ले उड़े चोर
शहर में बढ़ते शातिर चोर अब पुलिस विभाग से जुड़े संसाधनों को भी नहीं बख्श रहे हैं। ऐसा ही कुछ गोहलपुर एवं ओमती थाना क्षेत्रों में भी हुआ जहाँ पुलिस द्वारा लगवाए गए सीसीटीवी कैमरों की बैटरियाँ ही चुराकर चोर अपने साथ ले गए और कोई उन्हें देख तक नहीं पाया। पुलिस के अनुसार बीती रात चोरों ने गोहलपुर थाना क्षेत्र स्थित छोटा फुहारा के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की 1 बैटरी को गायब कर दिया। इसके अलावा ओमती थाना क्षेत्र स्थित लगे 2 कैमरों की बैटरियाँ भी चोरों ने उड़ा दी। इसके बाद जब पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने मामला दर्ज कर पुलिस मुख्यालय भोपाल को भी इस संबंध में जानकारी भेजकर आरोपी चोरों की खोजबीन शुरू कर दी गई है। 

कमेंट करें
WtK4V
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।