comScore

इकबाल मिर्ची संपत्ति मामला : ईडी दफ्तर पहुंचे कुंद्रा से 9 घंटे हुई पूछताछ

इकबाल मिर्ची संपत्ति मामला : ईडी दफ्तर पहुंचे कुंद्रा से 9 घंटे हुई पूछताछ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इकबाल मिर्ची संपत्ति मामले में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सवालों के जवाब देने पहुंचे। दक्षिण मुंबई के बेलार्ड पियर इलाके में स्थित ईडी को ऑफिस में कुंद्रा सुबह 11 बजे कुछ कागजात के साथ पहुंचे और उन्हें 9 घंटे से ज्यादा की पूछताछ के बाद रात 8 बजे छोड़ा गया। बता दें कि कुद्रा को ईडी ने समन भेजकर 4 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन माना जा रहा है कि उन्होंने अधिकारियों से संपर्क कर बुधवार को ही उनके सवालों के जवाब देने का समय ले लिया।

कुंद्रा से मामले में गिरफ्तार रंजीत सिंह बिंद्रा नाम के आरोपी से संबंधों के बारे में ईडी अधिकारियों ने सफाई मांगी। सूत्रों के मुताबिक कुंद्रा से बिंद्रा के साथ उनके कारोबारी संबंधों और लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई। कुंद्रा ने अपने जवाब में बिंद्रा के साथ कारोबारी रिश्ते होने की बात स्वीकार की लेकिन कुंद्रा ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि बिंद्रा के माफिया सरगना दाऊद इब्राहम और इकबाल मिर्ची से संबंध थे। कुंद्रा ने दावा किया कि उनका और बिंद्रा का रिश्ता पूरी तरह प्रोफेशनल था।

साथ ही उन्होंने ईडी को बिंद्रा के साथ कारोबार से जुड़े कुछ दस्तावेज भी सौंपे। बता दें कि इकबाल मिर्ची की संपत्तियों की छानबीन कर रही ईडी को बिंद्रा की आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स नाम की कंपनी के बारे में जानकारी मिली। साथ ही खुलासा हुआ कि इस कंपनी के साथ राज कुंद्रा की कंपनी बैस्टियन हास्पिटैलिटी के बीच सौदा हुआ है। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी भी इस कंपनी की निदेशक थीं। मामले में पीएमएलए कानून के तहत ईडी ने कुंद्रा का बयान दर्ज किया। इस मामले में वरिष्ठ राकांपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है। 


 

कमेंट करें
PA1xL