विडंबना - विद्युत सिस्टम सुधारने के नाम पर बिजली कंपनी करती है करोड़ों के खर्च का दावा, पोल खोल रहे पोल

Ironically - in the name of improving the electrical system, the power company claims to spend crores of rupees.
विडंबना - विद्युत सिस्टम सुधारने के नाम पर बिजली कंपनी करती है करोड़ों के खर्च का दावा, पोल खोल रहे पोल
विडंबना - विद्युत सिस्टम सुधारने के नाम पर बिजली कंपनी करती है करोड़ों के खर्च का दावा, पोल खोल रहे पोल

कहीं उखड़कर तार में लटक गए तो कहीं दीवार के सहारे टिके हैं खंभे
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी क्षेत्र में आईपीडीएस योजना के तहत करोड़ों रुपए सिर्फ इसलिए खर्च किए गए कि जहाँ विद्युत लाइनें झूल रही हैं उन्हें ठीक कर आम्र्ड केबल डाली जाए। आड़े-तिरछे विद्युत पोलों को अलग कर नए पोल लगाए जाएँ। जबलपुर सिटी सर्किल क्षेत्र के बिजली अधिकारियों द्वारा भी इस योजना के तहत लाखों रुपए खर्च किए गए इसके बाद भी शहर की मुख्य सड़कों पर आड़े-तिरछे विद्युत पोल बिजली  अधिकारियों के कार्य के दावों की पोल खोल रहे हैं। आश्चर्य की बात तो यह है कि बिजली कंपनी क्षेत्र में सीमेंट वाले विद्युत पोल लगाने का चलन पूरी तरह से समाप्त हो गया है इसके बाद भी सिटी सर्किल क्षेत्र में इस तरह के पोल देखें जा सकते हैं, मगर यह सही सलामत नहीं, बल्कि जमीन से उखड़कर तार के सहारे अटके नजर आ रहे हैं।  इन्हें देखकर जनता का मानना है कि आखिर लाखों रुपए खर्च भी किए गए तो कहाँ का विद्युत सिस्टम सुधारा गया है। 
त्रिमूर्ति नगर में तार के सहारे अटका पोल
शहर के त्रिमूर्ति नगर क्षेत्र में एक विद्युत पोल पिछले लंबे समय से जमीन से उखड़कर तार के सहारे अटका हुआ है। जब हवा चलती है तो यहाँ के लोगों की हालत देखते ही बनती है। इस क्षेत्र के लोगों का कहना है कि तेज हवा चलने पर हर वक्त यही डर लगता है कि खंभा गिरने से कोई बड़ी दुर्घटना न घट जाए।
न जाने कब तक दीवार से टिका रहेगा
मालवीय चौक से गोलबाजार की ओर जाने वाले मार्ग पर एक विद्युत पोल की स्थिति तो ऐसी है कि उसका काफी हिस्सा जमीन से निकल गया है और विद्युत पोल दीवार के सहारे टिका हुआ है। यहाँ के लोगों का कहना है िक न जाने कब तक दीवार के सहारे पोल टिका रहेगा। किसी दिन गिरकर परेशानी न खड़ा कर दे।
ट्रक से टकराया तो सीधा नहीं हुआ 
चेरीताल मार्ग पर एक विद्युत पोल तो वर्षों से तिरछा लगा हुआ है। यह पोल एक ट्रक की टक्कर से तिरछा हो गया है। यहाँ के लोगों को इस बात का इंतजार है कि कभी किसी अधिकारी या जनप्रतिनिधि की नजर इस पर पड़ जाए और इसे अलग कर सही सलामत विद्युत पोल लगाया जाए।
इनका कहना है
शहर भर में सर्वे कराया जाएगा, जहाँ कहीं भी क्षतिग्रस्त या तिरछे विद्युत पोल लगे हैं, उन सभी को बदलने की कार्रवाई की जाएगी।
सुनील त्रिवेदी, एसई सिटी
 

Created On :   13 March 2021 10:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story