शरद पवार का तंज - मुझ पर पीएचडी करने में लगेंगे 10 से 12 साल

It will take 10 to 12 years for me to do PhD - Sharad Pawar
शरद पवार का तंज - मुझ पर पीएचडी करने में लगेंगे 10 से 12 साल
शरद पवार का तंज - मुझ पर पीएचडी करने में लगेंगे 10 से 12 साल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील पर तंज कसा है। पवार ने कहा कि पाटील मुझ पर पीएचडी करना चाहते हैं लेकिन उन्हें मुझ पर पीएचडी करने के लिए 10 से 12 साल लगेंगे। रविवार को राष्ट्रवादी मुंबई विद्यार्थी कांग्रेस की ओर से वडाला में युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान एक सवाल के जवाब में पवार ने विद्यार्थियों से पूछा कि पीएचडी करने में कितने साल लगते हैं। विद्यार्थी ने जवाब दिया कि तीन साल का समय लगता है। इस पर पवार ने कहा कि अगर पाटील को मुझे पर पीएचडी करना है तो उन्हें 10 से 12 साल पढ़ाई करना पड़ेगा।  

पवार के बयान पर पाटील ने जवाब देते हुए कहा कि मुझे पता है कि पीएचडी करने में समय लगेगा। क्योंकि पवार के 50 साल के राजनीतिक जीवन का मुझे अध्ययन करना है। अगर पवार को लगता है कि पीएचडी करने में मुझे 10 से 12 साल लग सकते हैं तो ठीक है। मेरे ख्याल से इससे अधिक समय भी लग सकता है। एक विद्यार्थी के रूप में मैं इसके लिए तैयार हूं। पाटील ने कहा कि पवार महाराष्ट्र पिछले 50 सालों में कभी 7 से अधिक सांसद नहीं जीतवा पाए। इसके बावजूद पवार देश की राजनीति के केंद्र बिंदु में रहे।

पवार एक ही समय में मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से अपने मनमुताबिक फैसला करवाते हैं। वह शिवसेना पक्ष प्रमुख तथा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अपने अनुसार फैसले करवाते हैं। इसके अलावा वह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से अपने बातें मनवाते हैं। यह पवार के लिए कैसे संभव हो पाता है। यह मेरे पीएचडी का विषय है। 

 

Created On :   23 Feb 2020 2:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story