दैनिक भास्कर हिंदी: ग्राहक का इंतजार कर रही महिला गांजा तस्कर और आ गई पुलिस

May 7th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। महिला मुंह में कपड़ा बांधे और हाथ मेंं ट्राली बैग लिए जिसमें गांजा रखा हुआ था ग्राहक का इंतजार कर रही थी। ग्राहक तो नहीं आया, वहां गश्त कर रही पुलिस जरूर पहुंच गई। पुलिस के पहुंचते ही महिला के होश उड़ गए। पुलिस ने जब महिला से पूछा कि बैग में क्या है, तो वह कपड़े होने की बात कहती रही, पुलिस ने बैग की तलाशी ली तो पैकेट में गांजा रखा हुआ मिला। पुलिस ने गांजा तस्करी में लिप्त महिला को गिरफ्तार करते हुए 19 किलो गांजा जब्त किया है। आरोपी महिला बेबीनंदा शुक्ल पति हरिकांत शुक्ल उम्र 46 साल निवासी कालीमठ दुर्गाचौक थाना ग्वारीघाट की रहने वाली है।

पैट्रोलिंग के दौरान पकड़ी गई महिला-
इस संबंध में पुलिस ने बताया उप निरीक्षक निवेदिता सोनी को पैट्रोलिंग के दौरान तैयब अली पेट्रोलपंप के पास क्राईस्ट चर्च स्कूल गेट के सामने रोड किनारे एक महिला दो ट्राली बैग लिए एक ट्राली बैग को हाथ से पकड़े हुए तथा एक ट्राली बैग को छुपाते हुए तथा अपना चेहरा छुपाते हुए संदिग्ध हालत में खड़ी हुई थी। महिला से दोनो ट्राली बैग के बारे में पूछा गया ,जो उसने बताया कि बैग में कपडे़ रखे हैं। महिला के बैग को हिला डुलाकर देखा गया, जिसमें कुछ पैकेट के होने जैसा बैग के अंदर से आवाज निकली बैग को हाथ से टटोलकर देखा गया, जिसमें पैकेटों का होना प्रतीत हुआ। पुलिस ने बताया कि पैकेट में गांजा रखा हुआ था।  

पुलिस के उड़ गए होश-
दोनों ट्राली बैग की तलाशी ली गयी तो नीले रंग के ट्राली बैग के अंदर एक छोटा पैकेट तथा पांच बडे़ पैकेट मिले जिन्हें काटकर देखने पर 11 किलो गांजा पाया गया तथा ब्राऊन कलर के ट्राली बैग में दो छोटे एवं तीन बडे़ पैकेट मिले जिन्हें काटकर देखने पर 8 किलो गांजा पाया गया। कुल 19 किलो गांजा जब्त करते हुए आरोपी के विरुद्ध थाना ओमती में धारा 8/20(ख) एनडीपीएस एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर उक्त गांजा कहां से और कैसे प्राप्त किया के सम्बंध में पूछताछ जारी है।

इनकी रही विशेष भूमिका-
आरोपी महिला को पकड़ने मे थाना प्रभारी ओमती निरीक्षक नीरज वर्मा, उनि निवेदिता सोनी, परि.उनि.जागेश्वरी, क्राईमब्रांच टीम के सउनि अमरीष पाण्डे, आरक्षक बलराम पाण्डे, अमित दुबे, अतुल गर्ग, शैलेन्द्र कौरव, महेश कसार, महिला आरक्षक प्रियंका बडग़ैया, स्वाति दुबे की सराहनीय भूमिका रही।