पुलिस की चैकिंग को भी लुटेरे दे रहे मात, छात्रा का मोबाइल छीनकर भाग लुटेरे

jabalpur :Police failed to stop the robbery incidents in the city
पुलिस की चैकिंग को भी लुटेरे दे रहे मात, छात्रा का मोबाइल छीनकर भाग लुटेरे
पुलिस की चैकिंग को भी लुटेरे दे रहे मात, छात्रा का मोबाइल छीनकर भाग लुटेरे

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। आचार संहिता में जहां पुलिस सख्ती के साथ नाकाबंदी कर चैकिंग कर रही है, तो वहीं लुटेरे सारी सुरक्षा को मात दे रहे हैं। ग्रामीण इलाके से लेकर शहरी क्षेत्र में खुलेआम लुटेरे लूट कर भाग रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। पनागर में मिर्ची झोंककर लूट करने के बाद लुटेरों ने लार्डगंज थाना क्षेत्र के विशाल मेगामार्ट के सामने एक शिक्षिका के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया। उसके बाद ओमती में एक छात्र का मोबाइल छीन कर भाग गए। इन तीनों घटनाओं ने पुलिस द्वारा की जा रही सख्ती की पोल खोलकर रख दी है। ये तीनों लूट पल्सर सवारों ने अंजाम दी है और पुलिस इन्हें पकड़ने में नाकाम रही है।

सीसीटीवी कैमरे भी नहीं आए काम
पुलिस ने शहरी क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं और उन कैमरों से हर पल नजर रखने का दावा किया जाता है। यहां तक कि उसी माध्यम से आरोपियों को पकड़ने में सफल होने की भी बात की जाती है, पर लुटेरों को पकड़ने में सीसीटीवी कैमरे नाकाम हैं। पुलिस लुटेरों को कैमरों के माध्यम से ट्रैस ही नहीं कर पा रही है।

वाहनों को चैक भी कर रही पुलिस
वहीं आचार संहिता के दौरान पुलिस दोपहिया से लेकर चौपहिया वाहनों को चैक कर रही है, लेकिन चैकिंग के दौरान पुलिस के हाथ लुटेरे, चोर व आदतन बदमाश, फरार आरोपी आज तक नहीं लगे हैं। पुलिस सिर्फ आम नगारिकों को ही चैक करने के नाम पर परेशान करती है।

युवक-युवती आए और नशे में दोनों ने जमकर हंगामा किया
शताब्दीपुरम में अवैध कृत्य को लेकर लोग खासे परेशान हैं। वहां पर आने वाले बाहरी युवक-युवतियां हंगामा व अभद्र भाषा का उपयोग करते हैं। यह क्रम दिन-रात जारी रहता है। 29-30 मार्च की रात करीब एक बजे भी वहां पर यही चल रहा था, तभी वहां रहने वाले लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और पुलिस को सूचित किया। लार्डगंज व यादव कॉलोनी चौकी पुलिस मौके पर डेढ़ घंटे तक नहीं पहुंची, जिससे अपार्टमेंट में रहने वाले लोग अक्रोशित हो गए और जैसे ही रात ढाई बजे के करीब पुलिस पहुंची तो उन्होंने बाहरी युवतियों व युवकों के आने को लेकर जमकर भड़ास निकाली।

बताया जाता है कि शताब्दीपुरम में एक फ्लैट में रात में युवक-युवती आए और नशे में दोनों ने जमकर हंगामा किया। शोर सुनकर वहां रहने वाले लोग नीचे आए और फ्लैट का बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। उसके बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची, जिसके कारण और आक्रोश लोगों में बढ़ गया। पुलिस रात ढाई बजे के करीब पहुंची, जिससे वहां के निवासी आक्रोशित हो गए। वहीं पुलिस के आने के पूर्व वहां से युवक-युवती दरवाजा खुलवाकर भाग चुके थे।

रोज आते है यहां पर
अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों का कहना था कि यहां पर रोज लड़कियां व लड़के आते हैं। दो-तीन घंटे रुकने के बाद चले जाते हैं। यह सिलसिला रात व दिन दोनों समय चलता है और कई बार पुलिस में शिकायत करने के बाद भी आज तक कोई कार्रवाई पुलिस के द्वारा नहीं की गई है।

हमारे पास जैसे ही सूचना आई वैसे ही हमने स्टाफ भेज दिया था। वहां जाकर चैक किया तो पति-पत्नी उस फ्लैट में रहते हैं, जहां की शिकायत की गई थी।
-सत्येन्द्र मोहन उपाध्याय, थाना प्रभारी लार्डगंज

 

Created On :   31 March 2019 12:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story