लॉकडाउन में पुलिस की पिटाई से किसान की मौत, जबलपुर एसपी व संभागायुक्त को बदला

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
लॉकडाउन में पुलिस की पिटाई से किसान की मौत, जबलपुर एसपी व संभागायुक्त को बदला

महेशचंद्र चौधरी नए कमिश्नर, जबकि सिद्धार्थ बहुगुणा को एसपी का जिम्मा
डिजिटल डेस्क जबलपुर ,भोपाल ।
लॉकडाउन में पुलिस की पिटाई से घायल हुए किसान बंशी कुशवाहा की सोमवार को मौत हो गई। इसके बाद राज्य शासन ने जबलपुर एसपी अमित सिंह और कमिश्नर रवींद्र कुमार मिश्रा को बदल दिया है। अमित को पुलिस मुख्यालय एआईजी भेज दिया गया, जबकि रवींद्र को शासन में सचिव बना दिया है। 
राजस्व मंडल ग्वालियर के सदस्य महेश चंद्र चौधरी जबलपुर कमिश्नर होंगे, जबकि पीएचक्यू विशेष शाखा एआईजी सिद्धार्थ बहुगुणा को नया एसपी बनाया गया है। इसके पहले किसान को पीटने के मामले में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जा चुका है। जबलपुर के गोरा बाजार थाना क्षेत्र में 16 अप्रैल की रात एएसआई आलोक सिंह, हवलदार मुकेश पटारिया, सिपाही राकेश सिंह, गुड्डू सिंह, बृजेश और आशुतोष तिलहरी ने 50 वर्षीय बंशी कुशवाहा से उस समय मारपीट की थी जब वह गाय को चारा खिलाकर वापस लौट रहा था। तीन दिन चले इलाज के बाद बंशी की सोमवार को मौत हो गई। राज्य शासन ने किसान बंशी कुशवाहा के साथ हुई मारपीट की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी अमित सिंह को हटाने के आदेश जारी किए हैं। वहीं, अमित सिंह को हटाने के पीछे एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि विस चुनाव के दौरान चुनाव आयोग द्वारा अमित सिंह को जबलपुर से हटाया गया था। शेष 7 पेज 11 पर (पेज 3 और 4 भी देखें)
लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही उन्हें दोबारा जबलपुर एसपी की कमान सौंपी गई थी। अमित सिंह की पोस्टिंग से तत्कालीन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी नाखुश चल रहे थे।  वहीं, 1995 बैच के आईपीएस अफसर एडीजी ए. साई. मनोहर केंद्र से प्रतिनियुक्ति से वापस लौट आए हैं। उनकी वापस पर राज्य शासन उन्हें एडीजी सतर्कता पुलिस मुख्यालय की जिम्मेदारी सौंपी है। एडीजी मनोहर आईजी आईपी कुलश्रेष्ठ की अवकाश अवधि तक आईजी सीआईडी का अतिरिक्त कार्य भी देखेंगे। एडीजी आरएंडडी एवं पुलिस मैनुअल पुलिस मुख्यालय बीबी शर्मा एडीजी सतर्कता पुलिस मुख्यालय के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त होंगे।
 

Created On :   21 April 2020 9:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story