सौंसर में छुपे बैठे थे जमाती, पुलिस ने चार के खिलाफ किया मामला दर्ज

Jamati was hiding in a sauna, police filed a case against four
सौंसर में छुपे बैठे थे जमाती, पुलिस ने चार के खिलाफ किया मामला दर्ज
सौंसर में छुपे बैठे थे जमाती, पुलिस ने चार के खिलाफ किया मामला दर्ज


डिजिटल डेस्क सौंसर/छिंदवाड़ा। दिल्ली मरकज से लौटे जमाती सौंसर में छुपे बैठे थे। जिले में जमातियों की दस्तक की खबर से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया था। आनन-फानन में दंपती समेत चार लोगों को पुलिस ने जिला अस्पताल स्थित महिला सर्जिकल आईसीयू में क्वारेंटाइन किया गया है। प्राथमिक जांच में सामने आया कि दंपती दो दिनों तक मरकज में थे। यह बात प्रशासन से छुपाने पर पुलिस ने चारों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। इसके अलावा जमातियों के घर के आसपास रहने वाले 22 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। इन चारों का गुरुवार को ब्लड सेम्पल लेकर जबलपुर मेडिकल भेजा गया है। सौंसर के वार्ड नम्बर दस के रहवासियों में संक्रमण का डर बना हुआ है।
बताया जा रहा है कि वार्ड नम्बर दस की एक दंपती दिल्ली में आयोजित धार्मिक आयोजन में शामिल होने गए थे। मरकज में वे दो दिनों तक ठहरे थे। यहां से लौटने के बाद वे महाराष्ट्र के करजगांव आए। बीती 28 मार्च को उनके दो रिश्तेदारों ने सौंसर प्रशासन से अनुमति लेकर उन्हें चौपहिया वाहन से सौंसर लेकर आए थे। अनुमति लेते वक्त उन्होंने प्रशासन को बताया था कि वे धार्मिक यात्रा से लौट रहे है। प्रशासन को भ्रम में रखकर अनुमति लेने और लोगों की जान को खतरे में डालने के आरोप में दंपती समेत चार लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।    
ऐसे खुला मामला-
लोगों ने संदेह जाहिर किया था कि दंपती मरकज से लौटी है। जमातियों के नगर में आने की खबर आग की तरह फैल गई। प्रशासन को इसकी भनक लगते ही जमातियों से पूछताछ शुरू की गई। पुलिस ने दंपती समेत दो अन्य रिश्तेदारों की कॉल डिटेल निकाली तब जमातियों ने मरकज से लौटने की बात कबूल की। इसके बाद चारों को जिला अस्पताल लाकर क्वारेंटाइन किया गया है।
दो दिन तक दिल्ली में रहे दंपती-
पूछताछ में सामने आया कि दंपती 12 से 14 मार्च तक दिल्ली स्थित मरकज में ठहरे थे। यहां से वे लोग मुंबई होते हुए करजगांव आए थे। बीती 28 मार्च को उनके दो रिश्तेदारों ने प्रशासन से अनुमति लेकर दंपती को सौंसर लाए थे।
11 दिन छुपकर रहे घर में-
28 मार्च को लौटे दंपती समेत चार लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। लेकिन उनके द्वारा मरकज से लौटने की बात छुपाई गई। 11 दिनों से जमाती अपने घर पर छुपकर रह रहे थे। लोगों के संदेह जाहिर करने पर पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए 5 व 7 अप्रैल को थाने बुलाया था।  
पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण-
सौंसर टीआई सियाराम सिंह गुर्जर ने बताया कि जमाती दंपती समेत गलत जानकारी देकर उन्हें सौंसर लाने वाले रिश्तेदारों के खिलाफ धारा 269, 188, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
मुख्यमंत्री से की शिकायत-
सामाजिक कार्यकर्ता पंकज ठाकरे ने इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से शिकायत की है। उन्होंने अनुमति जारी करने वाले अधिकारी के खिलाफ भी लापरवाही का मामला दर्ज करने की मांग की है। पत्र में उल्लेख किया गया है कि जिम्मेदार अधिकारी ने धार्मिक यात्रा की जानकारी लिए बगैर जमातियों को नगर में आने की अनुमति दे दी।

Created On :   9 April 2020 6:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story