जज सुनील शुर्के ने कहा- सोशल मीडिया पर आने वाले कमेंट से समाज हो रहा दूषित

Judge Sunil Shurke said - The society is getting corrupted by the comments coming on social media
जज सुनील शुर्के ने कहा- सोशल मीडिया पर आने वाले कमेंट से समाज हो रहा दूषित
नागपुर जज सुनील शुर्के ने कहा- सोशल मीडिया पर आने वाले कमेंट से समाज हो रहा दूषित

डिजिटल डेस्क, नागपुर, मुंबई उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ के न्या. सुनील शुक्रे ने कहा कि सावनेर में ही दीवानी कोर्ट (वरिष्ठ स्तर) शुरू होने से यहां के लोगों को अब नागपुर में आना नहीं पड़ेगा। यहीं पर विवादों का निपटारा हो सकेगा और मामले में होने वाला विलंब भी कम किया जा सकेगा। मामलों में देरी न हो, इस पर ध्यान देने की जरुरत है। 

समाधान मिलना चाहिए

सावनेर में वरिष्ठ स्तर, दीवानी न्यायालय के लोकार्पण समारोह में न्या. शुक्रे बोल रहे थे। मंच पर न्यायमूर्ति वाल्मीकि एसए. मेनेझेस प्रमुख अतिथि  के रूप में उपस्थित थे। अध्यक्षता  प्रमुख जिला सत्र न्यायाधीश श्रीनिवास अग्रवाल  ने की। तहसील वकील संघ की अध्यक्ष पल्लवी मुलमुले, दीवानी वरिष्ठ स्तर न्यायाधीश श्री. नायगावकर, पूर्व मंत्री विधायक सुनील केदार  प्रमुखता से उपस्थित थे। न्यायमूर्ति शुर्के ने कहा कि जिले में उमरेड को छोड़ केवल सावनेर में दीवानी वरिष्ठ स्तर काेर्ट बना है। पक्षकारांे को यहां से समाधान मिलना चाहिए।  मतभेद से सामाजिक माहौल बिगड़ता है। सामाजिक माहौल न बिगड़े,  इसके लिए दक्षता लें। कोर्ट की तरफ देखने का लोगों का नजरिया बदलना चाहिए।  सोशल मीडिया पर आने वाले कमेंट से समाजमन दूषित होता है।  सोशल मीडिया पर आधारहीन भाष्य नहीं करना चाहिए। न्यायमूर्ति वाल्मीकि एसए. मेनेझेस ने कहा कि नागपुर का  न्याय व्यवस्था में अहम स्थान है।  

सावनेर में 700 केस पेंडिंग 

प्रमुख जिला सत्र न्यायाधीश श्रीनिवास अग्रवाल ने कहा कि सौ साल की प्रतीक्षा के बाद सावनेर में  दीवानी वरिष्ठ स्तर कोर्ट स्थापित हुआ है।  पूर्व  मंत्री सुनील केदार का इसके लिए काफी सहयोग मिला।  वकीलों के साथ ही पक्षकारों को भी इससे राहत मिली है। सावनेर में 700 प्रलंबित प्रकरण हैं, इसके निपटारे में मदद होगी। न्याय प्रक्रिया में गति आएगी। 

Created On :   25 Sep 2022 10:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story