कमलामिल अग्निकांड: युग पाठक को छह दिन की पुलिस हिरासत

Kamalimal Agnikand : Yug Pathak gets six-days of police custody
कमलामिल अग्निकांड: युग पाठक को छह दिन की पुलिस हिरासत
कमलामिल अग्निकांड: युग पाठक को छह दिन की पुलिस हिरासत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कमलामिल अग्निकांड मामले में गिरफ्तार युग पाठक को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पूर्व आईपीएस केके पाठक के बेटे और रेस्ट्रोपब मोजोस ब्रिस्टों के मालिक पाठक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया था। रविवार को भोईवाडा कोर्ट में उनकी पेशी हुई। जहां पुलिस ने छानबीन के लिए पुलिस ने उन्हें हिरासत में भेजे जाने की मांग की जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। 

मोजोस ब्रिस्टो पब से आग की शुरूआत

दमकल विभाग की प्राथमिक जांच रिपोर्ट के बाद खुलासा हुआ कि 29 दिसंबर को लगी आग की शुरूआत मोजोस ब्रिस्टो पब से हुई। रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि हुक्के से निकली चिंगारी पर्दे पर गिरी और जल्द ही आग फैल गई। इसके बाद पुलिस ने इसके मालिकों युग पाठक और युग तुली के खिलाफ गैरइरातन हत्या और दूसरे मामलों में एफआईआर दर्ज की थी। फिलहाल नागपुर मूल के तुली पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।
Image result for कमला पब हादसा

बचाव पक्ष के वकील की दलील

रविवार को कोर्ट नें पाठक की पेशी के दौरान बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि घटना के दिन पाठक वहां मौजूद नहीं थे। मोजोस ब्रिस्टो के मैनेजरों ने सभी ग्राहकों को सुरक्षित निकाल लिया था और वहां कोई हताहत नहीं हुआ था। हम जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं और जब भी जरूरत होगी जांच के लिए उपलब्ध रहेंगे। वकील ने कहा कि हमने जांच के दौरान पुलिस द्वारा मांगे गए सभी कागजात जमा करा दिए हैं। उन्हें दमकल विभाग की शुरूआती रिपोर्ट के आधार पर आरोपी बनाया गया है। वकील ने दावा किया कि पाठक को फरार आरोपी कहां हैं इसकी जानकारी नहीं है।

Image result for कमला पब हादसा
12 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेजा

सरकारी वकील ने दलील दी कि पाठक मोजोस ब्रिस्टो के मालिक और मुख्य आरोपियों में से एक हैं, इसलिए उसे हिरासत में लेकर पूछताछ जरूरी है। उससे फरार आरोपियों के बारे में पूछताछ करनी है। यह गंभीर मामला है जिसमें 14 लोगों की जान चली गई। इसलिए आरोपी को ज्यादा से ज्यादा पुलिस हिरासत में भेजा जाना चाहिए। इसके बाद पाठक को 12 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। 

Created On :   7 Jan 2018 1:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story