comScore

मोदी सरकार के कुप्रबंधन ने देश की अर्थव्यवस्था को मंदी के गर्त में धकेला: कपिल सिब्बल

मोदी सरकार के कुप्रबंधन ने देश की अर्थव्यवस्था को मंदी के गर्त में धकेला: कपिल सिब्बल

हाईलाइट

  • कपिल सिब्बल ने शनिवार को प्रेस वार्ता में भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा
  • PMC बैंक घोटाले में CBI नहीं कर रही BJP के निदेशकों पर कार्रवाई
  • अनुच्छेद 370 का मुद्दा बना कर मोदी भटका रहे जनता का ध्यान- सिब्बल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शनिवार को एक प्रेस वार्ता में भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कुप्रबंधन ने देश की अर्थव्यवस्था को मंदी के गर्त में धकेल दिया है। सिब्बल ने बताया कि पीएम मोदी ने चुनावों में अर्थव्‍यवस्‍था की खराब हालत से लोगों का ध्‍यान भटका दिया है। वह केवल अनुच्‍छेद 370 की बात कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने PMC बैंक घोटाले पर कहा कि बैंक के सभी 12 निदेशक BJP से जुड़े है, जिनके खिलाफ CBI द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में सिब्बल ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था संकट में है। इसकी सच्चाई IMF से लेकर तमाम अंतरराष्ट्रीय एजेंसीज के 2019 के आंकड़ें बता रहे हैं। एजेंसीज GDP के आंकड़ें देख रही है। उनके अनुसार देश भारी मंदी के दौर से गुजर रहा है, लेकिन रेलमंत्री पीयूष गोयल कहते है कि मंदी है ही नहीं। उन्होंने मोदी सरकार को पूछा कि क्या सुब्रमण्यम स्वामी भी वामपंथी है, जो अर्थव्यवस्था के संकट के बारे में सरकार को लगातार आगाह कर रहे है।

कपिल सिब्बल ने सीएम देवेंद्र फडणवीस की महाराष्ट्र सरकार पर भी वार किया। उन्होंने कहा कि 'सरकार ने किसानों से कर्ज मुक्त का वायदा किया था। 34 हजार करोड़ ऋण माफ होगा और लगभग 90 लाख किसानों को फायदा होगा, लेकिन आज की तारीख में केवल 16 हजार करोड़ ही राशि जारी की गई। 50 लाख किसान तो आज भी ऋण माफी के दायरे से बाहर है। दूसरी बात राज्य में 1999 से लेकर 2014 तक 8000 किसानों ने आत्महत्या की है। हैरानी की बात यह है कि पिछले चार सालों में यह आंकड़ा बढकर 12500 हो गया है। ऐसी स्थिति के लिए क्या फडणवीस को सैल्यूट करना चाहिए?

इसके अलावा सिब्बल ने PMC बैंक घोटाले के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी पर वार करते हुए कहा कि बैंक के जो 12 निदेशक है, सभी BJP से जुड़े हुए है, लेकिन उनके खिलाफ CBI की कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि वे उन लोगों को आश्वासन दे कि जिनका बैंक में पैसा फंसा हुआ है उनका पूरा पैसा तुरंत वापस मिलेगा।

कमेंट करें
bVrmF