मामूली विवाद में लाठी-पत्थर से हमला कर किसान की हत्या

Killing of farmer by attacking with sticks and stones in minor dispute
मामूली विवाद में लाठी-पत्थर से हमला कर किसान की हत्या
मामूली विवाद में लाठी-पत्थर से हमला कर किसान की हत्या

मकान के सामने मटेरियल फेंकने पर हुआ विवाद, पुलिस ने शव बरामद कर शुरू की पड़ताल
डिजिटल डेस्क  सौंसर/छिंदवाड़ा ।
सौंसर क्षेत्र के ग्राम पीपला कन्हान में सोमवार की दोपहर 3 बजे खेत में बने कोठे में रह रहे किसान के साथ विवाद होने पर दो सगे भाईयों ने किसान पर पत्थर व लाठी से हमला कर दिया और उसकी हत्या कर दी। इस घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव बरामद किया है। मिली जानकारी के अनुसार पीपला कन्हान निवासी 62 वर्षीय लालमन कुमरे ने गांव में ही एक खेल ठेके पर लिया था। इसी खेत में लालमन परिवर सहित रह रहा था। सोमवार की दोपहर करीब ही पानी टंकी के पास अपने मकान का निर्माण करा रहे गोलू पिता गोंदू धुर्व उम्र 25 वर्ष व उसके 17 वर्षीय छोटे भाई से लालमन का विवाद हो गया। इसी विवाद में दोपहर तीन बजे दोनों भाईयों ने मिलकर लालमन पर लाठी व पत्थर से हमला कर लालमन की हत्या कर दी। 
लालमन के परिजन व अन्य ग्रामीण जब तक बीचबचाव करने पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव बरामद किया है। दोनों आरोपी भाईयों के खिलाफ धारा 302 आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उन्हे हिरासत में लिया गया है। 
निर्माण स्थल से गिट्टी उठाकर क्यों फेंका इतना सा था विवाद 
आरोपियों का मकान गांव में ही पानी टंकी के पास बन रहा है। मृतक का कोठा भी करीब ही है। खेत में बंदर आ जाने के कारण मृतक ने आरोपियों के मकान निर्माण के लिए बुलाई गई गिट्टी उठाकर बंदरों को भगाने के लिए फेंका। आरोपियों ने मृतक से यह कहकर विवाद किया कि तूने हमारी गिट्टी क्यों फेंकी। इतने से विवाद में आरोपियों ने हत्या कर दी। 
खेत में काम कर रहे थे मृतक के परिजन 
मृतक खेत में बने कोठे में परिवार सहित रहता था। पीछे खेत में फसल लगी हुई थी। जिस समय मृतक का आरोपियों से विवाद हुआ उस समय मृतक के परिवार जन पीछे खेत में काम कर रहे थे। और कोठे में मृतक अकेला था। 
इनका कहना है...
घटना पर आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। रात होने के कारण पीएम नही कराया जा सका है मंगलवार सुबह शव का पीएम कराया जायेगा। 
सीयाराम सिंह गुर्जर  टीआई सौंसर 

Created On :   7 Jan 2020 9:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story