पटोले बोले - 23 अक्टूबर को संसद का घेराव करेगी किसान कांग्रेस

Kisan Congress will protest at Parliament on 23rd October
पटोले बोले - 23 अक्टूबर को संसद का घेराव करेगी किसान कांग्रेस
पटोले बोले - 23 अक्टूबर को संसद का घेराव करेगी किसान कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नागपुर। किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर किसान कांग्रेस आगामी 23 अक्टूबर को संसद का घेराव करेगी। इसकी घोषणा किसान खेत मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने गुरूवार को किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों व पर्यवेक्षकों की यहां हुई बैठक में की। पटोले ने दावा किया कि 23 अक्टूबर को संसद घेराव में पूरे देश से आए लाखों किसान शिरकत करेंगे। उन्होने कहा कि इसी दिन मोदी सरकार के खिलाफ किसानों की जंग शुरू होगी और फिर यह आंदोलन पूरे देश में फैलेगा। उन्होने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में किसानों के लिए कुछ नहीं किया। हालत यह हो गए हैं कि देश में किसान आत्महत्या की घटना लगातार बढ़ रही है।

बैठक में नाना पटोले ने मोदी सरकार के समक्ष किसानों की 10 मांगे रखी, जिसमें किसान कर्जमाफी की घोषणा, डीजल व उर्वरक के बढ़े दाम वापस लेना, स्वामीनाथन आयोग की सिफारश के मुताबिक फसलों की कीमत देना, गन्ना किसानों का बकाया तुरंत भुगतान करना, प्रधानमंत्री फसल योजना के तहत किसानों को राशि दिलाना आदि प्रमुख मांगे हैं। 

नाना पटोले ने कहा कि किसानों को उनका हक दिलाने के लिए हम लाठियां खाने और जेल जाने को भी तैयार हैं। उन्होने पार्टी के किसान नेताओं को आह्वान किया कि 23 अक्टूबर के बाद वे प्रदेशों और जिलों में भी इसी तरह का विरोध प्रदर्शन करें। कांग्रेस नेता बहादुर सिंह ने किसान नेताओं से आग्रह किया कि वे 23 अक्टूबर के संसद घेराव कार्यक्रम में ज्यादा-से-ज्यादा किसानों को शामिल करें ताकि गूंगी-बहरी मोदी सरकार को नींद से जगाया जा सके। 
 

Created On :   4 Oct 2018 2:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story