कोश्यारी ने राज्यपाल पद से इस्तीफा देने जताई इच्छा, नाना पटोले बोले - बर्खास्त करें

Koshyari expressed his desire to resign from the post of Governor
कोश्यारी ने राज्यपाल पद से इस्तीफा देने जताई इच्छा, नाना पटोले बोले - बर्खास्त करें
चिंतन-मनन की चाह कोश्यारी ने राज्यपाल पद से इस्तीफा देने जताई इच्छा, नाना पटोले बोले - बर्खास्त करें

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अपने पद से इस्तीफा देने की इच्छा जताई है। सोमवार को राजभवन की ओर से यह जानकारी दी गई। इसके मुताबिक राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से राजनीतिक जिम्मेदारी से मुक्त करने का आग्रह किया है। राज्यपाल जीवन का शेष समय चिंतन-मनन और पढ़ने-लिखने में बिताना चाहते हैं। प्रधानमंत्री बीते 19 जनवरी को विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के लिए मुंबई में आए थे। उसी दौरान कोश्यारी ने प्रधानमंत्री से राज्यपाल पद से इस्तीफा देने की इच्छा जताई थी। राज्यपाल ने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री का विशेष स्नेह मिलता रहा है। मुझे आशा है कि इस संदर्भ में भी उनका मुझ पर आशीर्वाद रहेगा। राजभवन की ओर से जारी बयान में कोश्यारी ने कहा कि मुझे संत, समाज सुधारक और वीरों की भूमि महाराष्ट्र का राज्यसेवक, राज्यपाल बनने का मौका मिला है यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। बीते तीन साल से भी अधिक समय से राज्य की जनता से मिला प्रेम और अपने पन को कभी भूलाया नहीं जा सकता है। बीते दिसंबर महीने में छत्रपति शिवाजी महाराज के अपमान को लेकर विपक्ष राज्यपाल के खिलाफ आक्रामक हो गया था। जिसके बाद राज्यपाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को 6 दिसंबर को पत्र लिखकर कहा था कि मैं शिवाजी महाराज के अपमान के बारे में सपने में भी नहीं सोच सकता हूं। दूसरी ओर राज्यपाल को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा बोलने से बचती नजर आ रही है। प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि राज्यपाल को प्रधानमंत्री से आग्रह करने का अधिकार है। मैं उस बारे में कुछ बोलना नहीं चाहता। 

राज्यपाल स्वेच्छा से न जाने पाए, उन्हें बर्खास्त किया जाए- नाना पटोले 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि हम लोग लगातार राज्यपाल को हटाने की मांग करते आए हैं लेकिन राज्यपाल की भूमिका से भाजपा हमेशा सहमत रहती थी। इसलिए वे पद पर बन हैं। लेकिन राज्यपाल को अब भी स्वेच्छा से नहीं जाने देना चाहिए। उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए। 

केंद्र सरकार राज्यपाल की मांग का विचार करें- जयंत पाटील

राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने कहा कि राज्यपाल मौखिक रूप से कई बार तो हम लोगों से कह चुके हैं कि मुझे यहां से जाना है। अब उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है तो केंद्र सरकार को उनकी मांगों पर विचार करना चाहिए। 

राज्यापल को देर से ही सद्बुद्धि आई है- भास्कर जाधव

शिवसेना के विधायक भास्कर जाधव ने कहा कि राज्यपाल को देर से ही सही लेकिन सद्बुद्धि आई है। मैं इसके लिए राज्यपाल को धन्यवाद देना चाहता हूं। 

Created On :   23 Jan 2023 3:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story