• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Let us work together, so that our High Court becomes a role model in the whole country - Chief Justice

दैनिक भास्कर हिंदी:  आईये साथ मिलकर करें काम, ताकि हमारा हाईकोर्ट पूरे देश में रोल मॉडल बने - चीफ जस्टिस

November 5th, 2019

डिजिटल डेस्क जबलपुर । मप्र के 25वें चीफ जस्टिस अजय कुमार मित्तल ने सोमवार को वकीलों और शासन के लॉ ऑफीसर से आह्वान करके कहा- आईए हम मिलकर कुछ ऐसा काम करें, जिससे हमारा हाईकोर्ट पूरे देश में एक रोल मॉडल बन सके। साथ ही न्याय पाने की उम्मीद लगाकर बैठे आम आदमी की अपेक्षाएं भी पूरी हो सकें। श्री मित्तल हाईकोर्ट में आयोजित स्वागत सभा को संबोधित कर रहे थे। साउथ ब्लॉक में सुबह 10:30 बजे से आयोजित समारोह को निवर्तमान एक्टिंग चीफ जस्टिस संजय यादव, महाधिवक्ता शशांक शेखर, हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष रमन पटेल, हाईकोर्ट एडवोकेट्स बार के अध्यक्ष मनोज शर्मा, स्टेट बार काउंसिल के चेयरमेन शिवेन्द्र उपाध्याय, केन्द्र सरकार के एएसजी जेके जैन और सीनियर एडवोकेट्स काउंसिल के अध्यक्ष आरपी अग्रवाल ने अपने-अपने उदबोधन में श्री मित्तल द्वारा दिए गए फैसलों को रेखांकित करते हुए उनका स्वागत किया।
यहां के वकीलों ने देश में बढ़ाया गौरव
 श्री मित्तल ने कहा- देश के चुनिन्दा बारों में से एक जबलपुर के बार का सहयोग मिलना मेरे लिए सहयोग की बात है। कई विधिवित्ताओं ने इस कोर्ट का गौरव पूरे देश में बढ़ाया है। जज और वकील न्यायपालिका का अहम हिस्सा हैं और दोनों में से कोई भी एक गलत दिशा में गया तो उससे पूरा का पूरा सिस्टम ही तहस-नहस हो जाएगा। मुझे पूरा भरोसा है कि यहां के बार के सभी सदस्य मुझे पूरा सहयोग देंगे, ताकि पक्षकारों को बिना किसी विलंब के न्याय मिल सके।
कोर्ट की असली शक्ति है लोगों का भरोसा
 श्री मित्तल ने कहा कि अदालतों की असली शक्ति मुकदमों का निराकरण करना या लोगों को दण्डित करना नहीं होता। असली शक्ति तो लोगों का वह भरोसा है, जो उसकी न्यायपालिका पर रहती है। बार और बैंच को मिलकर उस भरोसे को कायम रखना होगा। ऐसी तभी संभव होगा, जब नागरिकों को त्वरित, कम खर्च पर एकसा न्याय मिले।
 

खबरें और भी हैं...