दैनिक भास्कर हिंदी: त्योहार पर नकली पनीर खपाने की तैयार में थे माफिया, सौ किलो पनीर जब्त

October 24th, 2019


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। दीपावाली त्योहार के पूर्व अमानक खाद्य पदार्थों की खपत बढ़ जाती है। अमानक खाद्य पदार्थों की बिक्री करने वाले कारोबारियों की धरपकड़ के लिए कलेक्टर के निर्देश के बाद फूड की टीम कार्रवाई कर रही है। गुरुवार को गुरैया सब्जी मंडी मार्ग से एक सवारी वाहन को रोककर उसकी जांच की गई।  जांच के दौरान उसमें से दो बैग पनीर जब्त किए गए है। जिसमें सौ किलो पनीर था। पनीर के सेम्पल लेकर जांच के लिए भोपाल लैब भेजे जाएंगे।
फूड निरीक्षक गोपेश मिश्रा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर गुरुवार शाम को गुरैया सब्जी मंडी रोड पर परासिया जा रही एक जीप रोकी गई। तलाशी के दौरान जीप में दो बैग मिले, जिसमें लगभग सौ किलो पनीर था। पनीर जब्त कर कार्यालय लाया गया है। प्राथमिक जांच में सामने आया कि पनीर मुरैना के बंसल डेरी प्रोडेक्ट का है, जो साहू किराना न्यूटन चिखली के लिए बुक कराया गया था। जीप चालक द्वारा रेलवे स्टेशन से पनीर न्यूटन चिखली ले जाया जा रहा था। पनीर के सेम्पल लेकर जांच के लिए भोपाल भेजे जा रहे है। जांच रिपोर्ट आने पर व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
मिठाई दुकानदारों पर एक भी कार्रवाई नहीं-
दीपावली त्योहार पर मिठाईयों की खपत दोगुना से अधिक हो जाती है। कई कारोबारी अधिक मुनाफा कमाने के फेर में अमानक खाद्य पदार्थों का उपयोग कर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे है। शहर की एक भी मिठाई दुकान या कारखाने में फूड की टीम ने कार्रवाई नहीं की है। जिसका फायदा उठाकर कारोबारी बेखौफ अमानक खाद्य पदार्थों की बिक्री कर रहे है।

खबरें और भी हैं...