दैनिक भास्कर हिंदी: सीएम फडणवीस ने शरद पवार पर साधा निशाना, कहा -बारामती में धारा 370 लागू है क्या?

September 16th, 2019

डिजिटल डेस्क, पुणे । महाजनादेश यात्रा के पुणे पहुंचने पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विपक्षी दलों -खासकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और उसके अध्यक्ष शरद पवार पर जमकर निशाना साधा। फडणवीस ने यहां आयोजित प्रेस कांन्फ्रेंस में कहा कि राकांपा के अलावा किसी अन्य पार्टी के नेता के बारामती में जाने या वहां सभा लेने पर मनाही है क्या? क्या पवार परिवार के गढ़ में धारा 370 लागू है? 

दरअसल, शनिवार को बारामती में महा जनादेश यात्रा के दौरान राकांपा कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की थी। ‘एकच वादा, अजित दादा’ के नारे लगाकर राकांपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा करने की कोशिश की थी। हालांकि, पुलिस ने हल्की सख्ती कर उन्हें मौके से खदेड़ दिया था। जिसके बाद राकांपा नेताओं ने आरोप लगाया था कि सत्ताधारी दल के इशारे पर पुलिस ने उनके कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए फडणवीस ने पुणे में कहा, ‘बारामती में गिनती के राकांपा कार्यकर्ता महा जनादेश यात्रा में विघ्न डालने की कोशिश कर रहे थे। उन पर लाठीचार्ज करने की न तो जरूरत थी और न ही पुलिस ने ऐसा किया। बिना वजह झूठे आरोप लगाए जा रहे है। शरद पवार की बारामती में जाने या वहां सभा लेने के लिए मनाही है क्या? लोकतंत्र में हर व्यक्ति को अपने विचार प्रदर्शन करने का अधिकार है। आप भी हमारे यहां आकर सभा लें। हम आपकी पूरी मदद करेंगे।’ पुणे में जनसभा के बाद महा जनादेश यात्रा सातारा के लिए रवाना हो गई। 
 
टिकट का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में अन्य राजनीतिक पार्टियों के नेता बड़े पैमाने पर शामिल हो रहे हैं। इनमें से कई की इच्छा पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने की भी है, लेकिन इसका फैसला नेतृत्व करेगा। उदयनराजे भोसले के भाजपा में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि जब तक भोसले उनके साथ थे, राकांपा को छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर वोट मांगने में खुशी होती थी। यहां तक कि शिव स्वराज्य यात्रा भोसले के नेतृत्व में निकालने के लिए आग्रह किया जा रहा था। लेकिन अब उनके भाजपा में आ जाने से राकांपा को मीठे लगने वाले अंगूर अब खट्‌टे लगने लगे हैं। 
 

खबरें और भी हैं...