महाराष्ट्र सरकार को ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की तलाश, ऐसे करें आवेदन

Maharashtra Government looking for players for the Olympics
महाराष्ट्र सरकार को ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की तलाश, ऐसे करें आवेदन
महाराष्ट्र सरकार को ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की तलाश, ऐसे करें आवेदन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ओलंपिक में पदकों का सूखा दूर करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने ओलंपिक विजन प्रारूप तैयार किया है। इसके जरिए महाराष्ट्र सरकार का खेल विभाग अच्छे खिलाड़ियों की खोज करेगा, जो साल 2020, 2024, 2028 और 2032 के ओलंपिक खेलों के लिए तैयार किए जाएंगे। इसके लिए खिलाड़ियों को ऑनलाइन फार्म उपलब्ध कराए गए हैं। जिसके जरिए खिलाड़ियों और खेल से जुड़ी जानकारी मंगाई गई है।

फिलहाल सरकार एथेलेटिक्स, एक्वेटिक, साइक्लिंग, ट्रायथलॉन, हॉकी, फुटबॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, बॉलीबाल, हैंडबॉल, तीरंदाजी, जिमनास्टिक, बॉक्सिंग, कुस्ती, वेटलिफ्टिंग, शूटिंग, जूडो, कबड्डी, खो-खो, तायक्वांडो, टेनिस, क्रिकेट, सॉफ्टबॉल, शतरंज, योग और तलवारबाजी से जुड़े खिलाड़ियों की जानकारी इकठ्ठा कर रही है। खेल व युवक सेवा आयुक्त ने महाराष्ट्र के सभी जिलों से इन खेलों में अच्छे खिलाड़ियों की जानकारी मांगी है। इसके लिए एक ऑनलाइन फार्म तैयार किया गया है। यह फार्म स्कूली शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके अलावा गूगल का भी एक लिंक तैयार किया गया है। लिंक पर खुद से जुड़ी जानकारी भरकर अपना फोटो लगाकर संबंधित जिला खेल विभाग के पास भी भेजा जा सकता है।

साल 2016-17 में सभी वर्गों में खेलों के मुताबिक स्कूली राष्ट्रीय प्रतियोगिता, एसोसिएशन राष्ट्रीय प्रतियोगिता या अखिल भारतीय विद्यापीठ खेल प्रतियोगिता में पहले तीन स्थानों पर रहने वालों के साथ प्रतियोगिता में शामिल होने वाले अपनी जानकारी दे सकते हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पैरा ओलंपिक के लिए भी दिव्यांग खिलाड़ियों को खुद से जुड़ी जानकारी देने को कहा गया है। किसी भी जानकारी के लिए खिलाड़ी जिला खेल कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

Created On :   25 Aug 2017 11:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story