दैनिक भास्कर हिंदी: अब मंत्रालय में तुअर दाल बेचेगी महाराष्ट्र सरकार, अगले सप्ताह से लग सकता है स्टॉल 

December 8th, 2017

अमित कुमार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। तुअर (अरहर) के बंपर स्टॉक को खपाने में जुटी प्रदेश सरकार अब मंत्रालय में दाल बेचेगी। प्रदेश सरकार के विपणन विभाग की तरफ से मंत्रालय में तुअर दाल बेचने के लिए त्रिमूर्ति के पास एक स्टॉल लागाया जाएगा। इसके अलावा एक स्टॉल मंत्रालय परिसर के बाहर भी होगा। दोनों स्टॉलों पर 55 रुपए प्रति किलो की दर से तुअर दाल बेची जाएगी। शुक्रवार को विपणन विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी दी। अधिकारी ने बताया विपणन विभाग की तरफ से सामान्य प्रशासन विभाग को स्टॉल के लिए जगह देने की अनुमति के लिए पत्र भेजा जाएगा।


अगले सप्ताह से स्टॉल पर होगी बिक्री शुरू
मंजूरी मिलने के बाद अगले सप्ताह से स्टॉल पर बिक्री शुरू कर दी जाएगी। लगभग एक महीने तक इस स्टॉल से तुअर दाल की बिक्री शुरू रहेगी। ग्राहक अपनी मर्जी के अनुसार जितनी चाहे, उतनी दाल खरीद सकेंगे। इस स्टॉल से मंत्रालय के सरकारी अधिकारी और कर्मचारी भी दाल खरीद सकेंगे। राज्य भर से विभिन्न सरकारी कामों के लिए मंत्रालय में आने वाले आगंतुकों को भी दाल खरीदने की अनुमति होगी। मंत्रालय के बाहर स्टॉल इसलिए लगाया जा रहा है जिससे मंत्रालय के भीतर न आने वाले भी दाल खरीद सके।

राशन दुकानों पर तुअर दाल बेचने का था फैसला
इससे पहले 21 नवंबर को राज्य मंत्रिमंडल ने राशन दुकानों पर 55 रुपए की दर से तुअर दाल बेचने का फैसला लिया था। राज्य सरकार ने साल 2016-17 में तुअर के बड़े पैमाने पर उत्पादन के बाद नाफेड की मदद से 25 लाख 25 हजार क्विंटल तुअर की खरीद की थी।