दैनिक भास्कर हिंदी: पेट्रोल-डीजल वैट को कम नहीं करेगी महाराष्ट्र सरकार: मुनगंटीवार

September 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने साफ कर दिया है कि प्रदेश सरकार पेट्रोल और डीजल पर वसूला जाने वाले वैट को कम नहीं करेगी। मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि ईंधन पर राज्यों को वैट कम करने से अच्छा होगा कि केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने के लिए कदम उठाएं।

जीएसटी में शामिल करने तीन बार भेज चुके हैं प्रस्ताव

मुनगंटीवार ने कहा कि हमें उम्मीद है कि भारत बंद में शामिल दलों की सरकार जिन राज्यों में हैं उन प्रदेश के प्रतिनिधि जीएसटी परिषद में पेट्रोल और डीजल को जीएसटी में शामिल करने का विरोध नहीं करेंगे। ऐसा नहीं होना चाहिए कि ये दल सड़क पर दर वृद्धि को लेकर नौंटकी करेंगे और जीएसटी परिषद में इस प्रस्ताव पर पूछेंगे कि हम आपके हैं कौन? मुनगंटीवार ने कहा कि पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने से केंद्र और राज्य दोनों को राजस्व नुकसान होगा। लेकिन सभी को एक समान नुकसान सहन करना पड़ेगा।

मुनगंटीवार ने कहा कि प्रदेश सरकार पेट्रोल और डीजल को जीएसटी में शामिल करने के लिए अब तक तीन बार प्रस्ताव भेज चुकी है। लेकिन जीएसटी परिषद में कोई संज्ञान नहीं लिया गया। लेकिन 28 सितंबर को होने वाली बैठक में फिर से इस मुद्दे को रखा जाएगा। 

 

खबरें और भी हैं...