महाराष्ट्र ने उड़ीसा, तमिल ने केरला को हराया - नेशनल स्कूल गेम्स का शुभारंभ

Maharashtra, Odisha, Tamil defeated Kerala - National School Games inaugurated
महाराष्ट्र ने उड़ीसा, तमिल ने केरला को हराया - नेशनल स्कूल गेम्स का शुभारंभ
महाराष्ट्र ने उड़ीसा, तमिल ने केरला को हराया - नेशनल स्कूल गेम्स का शुभारंभ

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। रंगारंग आयोजन और आदिवासी संस्कृति की छंटा बिखेरती प्रस्तुतियों के बीच सोमवार को स्थानीय पुलिस लाइन में जिले के सांसद नकुलनाथ ने राष्ट्रीय शालेय बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। शुभारंभ के बाद जिला ओलंपिक संघ बैडमिंटन हॉल एवं सतपुड़ा क्लब बैडमिंटन हॉल में पहले राउंड की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है। सोमवार को राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का पहला राउंड खेला गया। जिसमें गु्रप बनाकर सभी राज्यों की टीमों के मैच कराए गए हैं। सोमवार को स्टेडियम स्थित बैडमिंटन हॉल के तीन बैडमिंटन कोर्ट में देर रात तक मैच चलते रहे। वहीं सतपुड़ा क्लब के एक कोर्ट में भी ग्रुप टीमों के मैच कराए गए है। सभी मैच एसजीएफआई और स्पोर्टस अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पर्यवेक्षक, रेफरी व नेशनल एम्पायर की देखरेख में हो रही हैं।
खेलों के प्रथम राउंड में इन प्रदेशों की टीमें रही विजेता
17 वर्ष बालिका के प्रथम राउंड में महाराष्ट्र और उड़ीसा के बीच मैच हुआ। जिसमें महाराष्ट्र की टीम 2-0 से विजेता रही। आईपीएससी का मैच पंजाब से हुआ जिसमें 2-1 से आईपीएससी विजेता रही। हरियाणा और तेलंगाना के बीच मैच में हरियाणा 2-0 से, विद्याभारती और त्रिपुरा के बीच मैच में 2-1 से विद्याभारती, गुजरात और आईबीएसएसओ के बीच मैच में 2-0 से गुजरात, चंडीगढ़ और दादानगर हवेली के बीच मैच में चंडीगढ़ 2-0 से, तमिलनाडू एवं केरला के बीच मैच में तमिलनाडू 2-0 से, आंध्रप्रदेश एवं नवोदय विद्यालय के बीच मैच में आंध्रप्रदेश 2-0 से, केव्हीएस व लक्ष्यद्वीप के बीच मैच में केव्हीएस 2-0 से और कर्नाटक एवं दिल्ली के बीच मैच में कर्नाटक 2-1 से विजयी रहा है।
17 वर्ष बालक वर्ग के मैच
बालक वर्ग में कर्नाटक ने तमिलनाडू की टीम को 2-1 से हराया यह मैच रोमांच से भरा रहा है। इसके अलावा पोंडीचेरी ने केव्हीएस को 2-0 से, आंध्र्रप्रदेश ने गुजरात को 2-0 से, मनीपुर ने केरला को 2-0 से और आईबीएसओ की टीम में दमन एंड दीप को 2-0 से हराया है। प्रतियोगिता का दुसरा राउंड आज आयोजित किया जाएगा। जिसमें सभी विजेता उपविजेता टीमें अन्य टीमों के साथ खेलेंगी।


 

Created On :   12 Nov 2019 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story