कोरोना के चलते नौकरानी छोड़ चुकी है काम, दिव्यांग महिला ने ट्विटर पर मांगी गृहमंत्री से मदद

Maid left work due to Corona, handicap woman seeks help from Home Minister on Twitter
कोरोना के चलते नौकरानी छोड़ चुकी है काम, दिव्यांग महिला ने ट्विटर पर मांगी गृहमंत्री से मदद
कोरोना के चलते नौकरानी छोड़ चुकी है काम, दिव्यांग महिला ने ट्विटर पर मांगी गृहमंत्री से मदद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोरोना वायरस के डर से लोग घरों में कैद होने को मजबूर हैं। ऐसे में महानगर में अकेली रह रही दिव्यांग महिला ने ट्विटर पर राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख से मदद मांगी तो स्थानीय पुलिस स्टेशन के पुलिस कर्मी उसकी मदद के लिए पहुंचे। दरअसल महानगर के मालाड इलाके में रहने वाली दिव्यांग विराली मोदी नाम की युवती ने ट्विटर के माध्यम से गृहमंत्री से अपनी समस्या साझा की थी। मोदी ने कहा था कि वे चल फऱ नहीं सकती और घर में अकेली रहती हैं। कोरोना के चलते उनके घर का कामकाज करने वाली महिला ने भी आना बंद कर दिया है। खाने से लेकर वह दूसरी बुनियादी काम-काज के लिए अपनी नौकरानी पर निर्भर थी। चूकि अब नौकरानी नहीं आ रही है इसलिए उसकी परेशानी बढ़ गई है। 

मोदी के इस ट्वीट का फौरन संज्ञान लेते हुए गृहमंत्री श्री देशमुख ने स्थानीय पुलिस स्टेशन को तत्काल मोदी की मदद करने का निर्देश दिया। गृहमंत्री से मिले निर्देश के बाद पुलिस निरीक्षक जॉर्ज फ़र्नान्डिस की टीम 25 मिनट के भीतर मोदी के घर पहुच गई और उसे जरुरी मदद उपलब्ध कराई। आगे मोदी को कोई परेशानी न हो इसकी व्यवस्था भी की गई है। मोदी की मदद के लिए अब ड्राइवर भी उपलब्ध कराया गया है। 

पुलिस से मिले सहयोग से खुश मोदी ने गृहमंत्री व पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया है। इस बीच गृहमंत्री श्री देशमुख ने कहा कि कोरोना से हम करीब-करीब आधी लड़ाई जीत चुके है। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते पैदा हुई स्थिति के बावजूद हम मानवीय पहलू को नजरअंदाज नहीं कर सकते। हम सभी नागरिकों को आश्वस्त करना चाहते है कि कोरोना के चलते नागरिकों को घबराने की जरुरत नहीं है। सरकार लोगों को हर संभव सहयोग प्रदान करेगी और मुसीबत में फंसे हर व्यक्ति तक पहुंच कर उसे मदद करेगी।
 

Created On :   25 March 2020 12:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story