लाखों की आनलाइन धोखाधड़ी का आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

Main accused of online frauds worth lacs arrested from Delhi
लाखों की आनलाइन धोखाधड़ी का आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार
लाखों की आनलाइन धोखाधड़ी का आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,नागपुर। अंतरराज्यीय स्तर पर ऑनलाइन धोखाधड़ी में सक्रिय गिरोह के एक सदस्य को दिल्ली से गिरफ्तार कर नागपुर लाया गया है। आरोपी ने झांसा देकर पूर्व प्राचार्या को लाखों रुपए की चपत लगाई थी। अदालत में पेश कर आरोपी को रिमांड में लिया गया। उससे धोखाधड़ी की रकम में से कुछ रकम और दो मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं। मामला अंबाझरी थाने का है। साइबर सेल मामले की जांच कर रहा है। राम नगर निवासी शीला तरूणक्रांति महापात्रा (63) पूर्व प्राचार्या हैं।

22 सितंबर से 27 अप्रैल-2018 के बीच अलग-अलग नंबरों से आरोपी सनवर खान नफीज खान (22), मंडोली गांव, दिल्ली निवासी ने फोन किए थे। उस समय शीला को सनवर ने यह कहकर झांसा दिया था कि, एफडीएससी लाइफ इंश्योरेंस के रॉयल्टी बोनस के उन्हें 14 लाख 80 हजार रुपए मिलने वाले हैं। इसके लिए शुल्क के नाम पर शीला से अलग-अलग बैंक खातों में रकम जमा करवाई गई थी। झांसे में आई शीला ने करीब 24 लाख 38 हजार 945 रुपए सनवर ने बताए बैंक खातों में जमा किए थे, जब इंश्योरेंस के रुपए नहीं मिले तो उन्हें ठगे जाने का एहसास हुआ और मामला अंबाझरी थाने पहुंचा।

21 मई 2018 को अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया था। बरामद मोबाइल नंबर की जांच साइबर सेल को सौंपी गई थी। जांच में नंबर दिल्ली के मंडोली गांव के निवासी सनवर का होने का पता चला। स्थानीय पुलिस की मदद से सनवर को गिरफ्तार किया गया। प्रोडक्शन वारंट के आधार पर गुरुवार को उसे नागपुर लाया गया। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे 17 तारीख तक रिमांड में भेज दिया गया है। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने ठगी गई रकम में से करीब 13 लाख 85 हजार 403 रुपए और दो मोबाइल भी जब्त किए हैं।उपायुक्त श्वेता खेड़कर के मार्गदर्शन में निरीक्षक भानुदास पिदुरकर, उपनिरीक्षक बलराम झाडोकर, संतोषसिंह ठाकुर और अमित भुरे ने कार्रवाई की। 

Created On :   14 Dec 2018 10:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story