दैनिक भास्कर हिंदी: कैदी से मिलने आया व्यक्ति सिपाही का पत्थर से सिर फोड़कर हुआ फरार

October 21st, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मध्यवर्ती कारागृह (सेंट्रल जेल) में सजा भुगत रहे एक कैदी से मिलने आए एक व्यक्ति ने कारागार सिपाही पर पत्थर से हमला कर उसे जख्मी कर दिया। घायल सिपाही का नाम राजेश महादेव डोईफोडे (43) चूना भट्ठी निवासी है। हमला करने वाले का नाम अश्वजीत प्रदीप तागडे (25) कुकडे ले-आउट चिमनी चौक अजनी निवासी है। घटना के बाद हमलावर फरार हो गया। उसकी तलाश धंतोली पुलिस कर रही है। कैदियों के मुलाकात कक्ष परिसर में अचानक हुई घटना से जेल प्रशासन में खलबली मच गई।

कैदी का बताया था मित्र

पुलिस के अनुसार राकेश वाघमारे (अजनी) नामक कैदी मध्यवर्ती कारागृह में बंद है। उससे मुलाकात करने उसके रिश्तेदार शनिवार को कारागृह में गए थे। उनके साथ अश्वजीत तागडे भी था। कैदियों के मुलाकात कक्ष में नाम लिखवाते समय अश्वजीत को कैदी के साथ रिश्ता नहीं होने के कारण उसे रोक दिया गया  इस बात से चिढ़कर वह जिद करने लगा कि  "राकेश मेरा मित्र है और मैं उससे जरूर मिलूंगा। उसकी जिद पूरी नहीं करने पर वह गुस्से में आ गया और हमला कर दिया। पुलिस सिपाही राजेश डोईफोडे ने धंतोली पुलिस को बताया कि उसने जब अश्वजीत को रोका, तो उसने अपने दुपट्टे में पत्थर बांधकर सिर फोड़ दिया। आरोपी ने धमकाने के साथ ही मारपीट भी की।  इस घटना के बाद कारागार के अन्य कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे, तब तक अश्वजीत वहां से फरार हो चुका था। घायल सिपाही  ने धंतोली थाने में शिकायत दर्ज कराई है। थाने के हवलदार  दिनेश ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी की तलाश जारी है। 

डूबने से युवक की मौत

हिंगना क्षेत्र में खेत तालाब में नहाते समय डूबने से एक 28 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम संदीप रविराज दहिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार संदीप दहिया गत दिनों हिंगना के किन्ही परिसर में नंदकिशोर सारड़ा के खेत में बने तालाब में नहाने गया था। वह खेत तालाब में नहाते समय गहरे पानी में डूब गया। उसका शव दिखाई देने पर पुलिस को सूचना दी गई। हिंगना थाने के सहायक पुलिस उप-निरीक्षक अनिल धानोरकर ने सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव का पंचनामा किया। उसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल भेज दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

खबरें और भी हैं...