मंजुला शेट्ये केस : बॉम्बे हाईकोर्ट में 20 दिन के भीतर दायर होगा आरोप-पत्र

manjula murder case hearing in bombay high court
मंजुला शेट्ये केस : बॉम्बे हाईकोर्ट में 20 दिन के भीतर दायर होगा आरोप-पत्र
मंजुला शेट्ये केस : बॉम्बे हाईकोर्ट में 20 दिन के भीतर दायर होगा आरोप-पत्र

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कैदी मंजुला शेट्ये की जेल में हुई कथित हत्या के मामले में 20 दिन के भीतर आरोप पत्र दायर कर दिया जाएगा। विशेष सरकारी वकील राजीव पाटील ने बाॅम्बे हाईकोर्ट को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच प्रभावी तरीके से चल रही है। इससे पहले मामले की जांच से जुड़ी प्रगति रिपोर्ट जस्टिस भूषण गवई व जस्टिस एमएस कर्णिक की बेंच के सामने पेश की गई। रिपोर्ट पर गौर करने के बाद बेंच ने कहा कि जांच सही दिशा में चल रही है, हम जांच को लेकर संतुष्ट हैं।

बेंच ने कहा कि अभी जांच जारी है, इसलिए यदि हम अभी कुछ कहते हैं तो इसका असर आरोपियों व अभियोजन पक्ष पर पड़ सकता है। इस दौरान कोर्ट को बताया गया कि जेजे अस्पताल के जिस डाॅक्टर ने शेट्ये की गलत रिपोर्ट दी थी उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। किंतु सरकारी वकील की ओर से पेश की गई रिपोर्ट देखने के बाद बेंच ने पाया कि अभी इस संबंध में जांच चल रही है। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच के लिए मैजिस्ट्रेट को जो दस्तावेज चाहिए, वे उसे उपलब्ध करा दिए हैं। इसलिए फिलहाल हम मामले की जांच को लेकर संतुष्ट हैं।

सीआईडी करे प्रकरण की जांच
हाईकोर्ट में सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप भालेकर की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई चल रही है। याचिका में मामले की जांच सीआईडी को सौंपने का अनुरोध किया गया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों भायखला जेल में बंद कैदी शेट्ये की जेल अधिकारियों की पिटाई के चलते मौत हो गई थी। कोर्ट ने फिलहाल मामले की सुनवाई चार सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दिया है।

Created On :   2 Sep 2017 3:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story