दैनिक भास्कर हिंदी: मराठा समाज को पसंद नहीं आया CM का बयान, शिवसेना ने साधा निशाना

July 24th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मराठा आरक्षण पर प्रदेश के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा है। देसाई ने कहा कि मुख्यमंत्री के पंढरपुर में सांप छोड़ने और भगदड़ मचाने की योजना वाला बयान मराठा समाज को पंसद नहीं आया है। मुख्यमंत्री के इस बयान को मराठा समाज के युवा सहन नहीं कर सकते हैं। समाज के युवाओं को यह बात कैसे पच सकती है। मंगलवार को मंत्रालय में पत्रकारों से बातचीत में देसाई ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भले ही पुलिस की खुफिया विभाग की रिपोर्ट के आधार पर यह बात कही होगी, लेकिन इससे मराठा समाज में नाराजगी देखी जा रही है।

देसाई ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मराठा समाज को आरक्षण देने के लिए काफी कोशिश की है, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। देसाई ने कहा कि मराठा समाज के मामले में बहुत देरी हो चुकी है। मराठा समाज की आरक्षण की मांग जायज है। लेकिन आरक्षण की मांग को लेकर हिंसक आंदोलन करना उचित नहीं है। देसाई ने कहा कि मराठा समाज को आरक्षण देने का आश्वासन देने और उनकी मांगों का तत्काल समाधान करने का आश्वासन जिन- जिन नेताओं ने दिया था, उन्हें यह अब समझ में आ गया होगा कि आरक्षण इतनी आसानी से नहीं दिया जा सकता है।  

राजनीतिक रंग में रंगा है आंदोलनः रामकदम
प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता व विधायक राम कदम को मराठा आंदोलन में राजनीतिक रंग नजर आ रहा है। कदम ने कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता मराठा समाज के बीच यह भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं कि फडणवीस सरकार आरक्षण नहीं दे रही है। कदम ने कहा कि मराठा समाज कभी कानून हाथ में नहीं ले सकता है। लेकिन मराठा समाज को आगे कर विपक्ष के लोग कानून हाथ में लेने का काम कर रहे हैं।