दैनिक भास्कर हिंदी: शादीशुदा प्रेमी ने ही की थी महिला की हत्या - शादी के लिए दबाव बना रही थी मृतका

October 28th, 2019

डिजिटल डेस्क जबलपुर। तिलवारा के बहोरीपार क्षेत्र में खेत के किनारे मिले महिला के शव के संबंध में पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है ।महिला के प्रेमी ने ही उसकी हत्या की थी ।पुलिस ने बताया कि मामले की  पतासाजी करते हुये संदेही रामकिशोर यादव उम्र 40 वर्ष निवासी अपैक्स अस्पताल के पास नेहरू नगर गढ़ा को अभिरक्षा मे ंलेकर कड़ाई से पूछताछ की गयी तो रामकिशोर यादव ने रोशनी साहू की हत्या करना स्वीकार कर लिया । उसने बताया कि लगभग 1 वर्ष पूर्व रोशनी साहू से उसके सम्बंध काम के दौरान बन गये थे । रोशनी उस पर शादी के लिये दबाव बना रही थी एवं रिपोर्ट करने की धमकी दे रही थी ।
घटना स्थल पर भी हुआ विवाद
 वह शादीशुदा है, उसके 2 बेटे हैं, पत्नि को भी रोशनी ने अपने सम्बंधो की जानकारी दे दी थी जिस कारण घर में अक्सर पत्नि से वाद विवाद होता था । वह रोशनी  से वह तंग आ चुका था उसे रास्ते से हटाने के लिये योजना के अनुसार वह 24 अक्टूबर उसे अपने साथ मोटर सायकिल में घुमाने का कहकर  शाम लगभग 6 बजे निगरी नहर के पास सुनसान जगह मे ले गया । यहॉ भी वह साथ मे रहने को लेकर वाद विवाद करने लगी, तो उसने पास ही पड़ा पत्थर उठाकर उसके सिर एवं चेहरे पर कई बार मारा तथा हाथ एवं साड़ी से गाला घोंटकर हत्या कर दी । इसके बाद लाश को घसीट कर झाडियो मे छिपा दिया, तथा रोशनी का मोबाईल तिलवारा पुल से नर्मदा नदी मे फेंक दिया तथा घर पहुंचकर खून लगे हुये कपडे उतारकर घर मे छिपा दिये,। फेके हुये मोबाईल की नर्मदा नदी मे बताये हुये स्थान पर तैराक एंव गोताखोंरो से तलाश करवाई  जो नहीं मिला।
रक्तरंजित कपड़े बरामद
 आरोपी की रामकिशोर यादव की निशादेही पर घटना मे प्रयुक्त मोटर सायकिल, पहने हुये रक्तरंजित कपडे, तथा घटना स्थल से खून लगा पत्थर जप्त करते हुये प्रकरण में रामकिशोर यादव की विधिवत गिरफ्तारी की जाकर मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। 35 साल की रोशनी साहू अपने पिता हेमचंद साहू के साथ रहती थी। वह मजदूरी के लिए ही डिंडौरी से जबलपुर आई थी। रोशनी साहू पिछले कई सालों से काम की तलाश में जबलपुर आती थी। वह 22 अक्टूबर को काम के लिए किसी मिस्त्री के साथ निकली थी। 
 

खबरें और भी हैं...