comScore

कचरे में लगी आग की चिंगारी पहुंची फर्नीचर गोदाम तक, लाखों का सामान जलकर खाक

कचरे में लगी आग की चिंगारी पहुंची फर्नीचर गोदाम तक, लाखों का सामान जलकर खाक

डिजिटल डेस्क, शहडोल। सर्किट हाउस के पास कचरे की आग ने रविवार को को अफरा-तफरी मचा दी। रोड किनारे फैले कचरे की चिंगारी से सुलगी आग ने एक गोदाम और फिर घर को चपेट में ले लिया। आग बुझाने में नगरपालिका के सात दमकल वाहनों को चार घंटे का समय लगा, लेकिन तब तक गोदाम में रखा लाखों का सामान स्वाहा हो गया।

फर्नीचर की है गोदाम
निर्माणाधीन माडल रोड के किनारे मदन एजेंसी के बगल में पवन खण्डेलिया का वैष्णवी नाम से वेल्डिंग का कारखाना है। भवन का उपयोग गोदाम के रूप में भी होता है, जिसमें फाइबर की कुर्सियां, डनलप के गद्दे सहित प्लास्टिक व लकड़ी के अन्य सामान रखे हुए थे। रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे गोदाम के बगल के कचरे में आग लग गई। स्थानीय जनों द्वारा बुझाया जा रहा था, लेकिन देखते ही देखते आग गोदाम के अंदर जा पहुंची। काले धुएं के साथ ऊंची-ऊंची आग की लपटें निकलने लगीं। सूचना मिलते ही नगरपालिका के दो क्विक रिस्पांस वाहन, पांच बड़े दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। शाम करीब 4.15 बजे के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से गोदाम में रखा करीब 15 लाख का सामान व शादिक के घर में 30 हजार का नुकसान हुआ।

रहा अफरा-तफरी का माहौल
गोदाम से लगी दीवारों के दूसरी ओर आबादी है। जहां अफरा तफरी का माहौल बन गया। नगरपालिका फायर बिग्रेड व कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए घर से तीन सिलेण्डर बाहर किए, वर्ना बड़ा हादसा हो सकता था। आग बुझाते समय फायर मैन मुनेश शर्मा का हाथ झुलस गया। दल के मो. इसराइल खान बब्बू, रोशन यादव, जफर खान, सुशील गुप्ता, ओमप्रकाश पाव, मुनेश शर्मा, अफजल खान, मनोज त्रिवेदी, अब्दुल रशीद, अनिल यादव, अशोक सिंह, शैलेंद्र शेखर शर्मा, अतुल मिश्रा, अनिल यादव, सुनील साहू और नगरपालिका अमला का सहयोग रहा।

इधर, तेंदूपत्ता से लदा ट्रक खाक हुआ
जैतपुर में रविवार को ही तेंदू पत्ता से लदा ट्रक जलकर राख हो गया।  जानकारी के अनुसार मिनी ट्रक खोरहा गांव से तेंदूपत्ता लोडकर केशवाही की ओर जा रहा था।  तभी बिजली के तार से ट्रक में लदे बोरे टच हो गए। प्रत्यशदर्शियों के अनुसार बिजली तार के आपस में टकराने से चिंगारी उठी और आग भड़क गई। जिसके कारण तेंदूपत्ता भी आग की चपेट में आ गया। ट्रक में लगी आग से तेंदूपत्ता भी पूरी तरह जल गया। ग्रामीणो की मदद से आग पर काबू पाया गया। इस घटना में जनहानि नहीं हुई।

कमेंट करें
1uN9P