• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Medical Education Minister told Medical College Chhindwara as the best among other colleges in the state

दैनिक भास्कर हिंदी: चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा को बताया प्रदेश के अन्य कॉलेजों में बेस्ट

November 18th, 2019

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण और सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल व कार्डियक सेंटर के भूमिपूजन की तैयारियों का जायजा लेने  चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ.विजयलक्ष्मी साधौ छिंदवाड़ा पहुंची। मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के पश्चात उन्होंने कहा कि प्रदेश के 13 सरकारी मेडिकल कॉलेज में छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज बेस्ट है। कॉलेज की सभी व्यवस्थाओं को बेहतर रख प्रबंधन हमेशा बेहतर बना रह सकता है। जिसके लिए प्रबंधन को आवश्यक निर्देश भी दिए गए है। उन्होंने बैठक लेकर कॉलेज प्रबंधन, फैकल्टीज, स्टुडेंट और अन्य गतिविधियों के संबंध में मेडिकल कॉलेज के डीन गिरीश बी रामटेके से जानकारी ली। इसके पूर्व डॉ.साधौ ने मेडिकल कॉलेज के बायोकेमेस्ट्री, रिसर्च लेबोटरी, डेमोस्ट्रेशन रूम, फिजियोलॉजी डिपार्ट, फार्माक्लोजी म्यूजियम, ऑडिटोरियम, लेक्चर थिएटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने फर्नीचर और बेहतर करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात उन्होंने अधिकारियों से मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा आगामी 20 नवम्बर को सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल और कार्डियक सेंटर के भूमिपूजन की तैयारियों पर चर्चा की। उन्होंने अशोक लीलेण्ड ड्राइविंग प्रशिक्षण संस्थान और एफडीडीआई में कौशल विकास की गतिविधियों को देखा और बेहतरीन कौशल विकास की गतिविधियों की सराहना की। इस दौरान डीन डॉ.गिरीश बी रामटेके, अतिरिक्त कलेक्टर राजेश शाही, मेडिकल कॉलेज के डॉ.सिरपुरकर, डॉ.महेन्द्र सिंग, डॉ.विपिन जैन, सीएमएचओ डॉ.शरद बंसोड और सीएस डॉ.श्रीमती पी गोगिया सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
जिला अस्पताल की देखी व्यवस्थाएं-
मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद डॉ.साधौ जिला अस्पताल पहुंची। यहां उन्होंने नई बिल्डिंग में शिफ्ट नए वार्ड, मशीनें और ऑपरेशन थिएटर देखे। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों को मरीज के प्रति बेहतर और सहानुभूतिपूर्ण व्यवहार रखने कहा।
प्रोजेक्टर पर दी कॉलेज की जानकारी-
मेडिकल कॉलेज के मीटिंग हॉल में प्रोजेक्टर के माध्यम से डीन डॉ.गिरीश बी रामटेके ने कॉलेज के संबंध में डॉ.साधौ को जानकारी दी। डीन ने कॉलेज के निर्माण से लेकर अभी तक किए गए सभी कार्यों को प्रोजेक्टर के माध्यम से बताया।
कैंटीन में चखा भोजन-
निरीक्षण के दौरान चिकित्सा मंत्री डॉ.साधौ कैंटीन पहुंची। उन्होंने कैंटीन में विद्यार्थियों को दिया जाने वाला भोजन चखा। इस दौरान सभी अधिकारी कर्मचारियों भी मौजूद थे। 

खबरें और भी हैं...