comScore

15 जुलाई से होगी मेडिकल परीक्षा, राज्यपाल ने दी मंजूरी

15 जुलाई से होगी मेडिकल परीक्षा, राज्यपाल ने दी मंजूरी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के रूप में महाराष्ट्र स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की ओर से प्रस्तावित मेडिकल के विद्यार्थियों की स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं को आयोजित करने की मंजूरी दे दी है। गुरुवार को इस संबंध में प्रदेश के मेडिकल शिक्षा मंत्री तथा महाराष्ट्र स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति अमित देशमुख ने राज्यपाल से मुलाकात की।

देशमुख ने राज्यपाल के सामने मेडिकल के विद्यार्थियों की परीक्षा के संबंध में विश्वविद्यालय की तरफ से तैयार किए गए प्रारूप को रखा। इस पर राज्यपाल ने देशमुख की तारीफ की। राज्यपाल को दिए पत्र में देशमुख ने बताया कि विश्वविद्यालय ने मेडिकल के विद्यार्थियों की परीक्षा 15 जुलाई से लेने के लिए तैयारी की है। विद्यार्थियों की सभी लिखित परीक्षाएं 15 जुलाई से 15 अगस्त के बीच आयोजित की जाएंगी। कोरोना की परिस्थिति के कारण परीक्षा लेना संभव नहीं हुआ तो 16 अगस्त से 15 सितंबर के बीच परीक्षा ली जाएगी। यदि दोनों विकल्पों के अनुसार परीक्षा नहीं हुई तो विश्वविद्यालय केंद्रीय चिकित्सा परिषद से मार्गदर्शन लेगी और उसके अनुसार ऑनलाइन या फिर दूसरे पद्धति से परीक्षा ली जाएगी।

देशमुख ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण विश्वविद्यालय के माध्यम से मेडिकल के विद्यार्थियों की गर्मी में होने साल 2020 की परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। लेकिन विश्वविद्यालय ने अब मेडिकल के विद्यार्थियों की परीक्षा 15 जुलाई से लेने की तैयारी की है। इसलिए राज्यपाल को परीक्षा के बारे में अवगत कराया गया है। देशमुख ने मेडिकल के विद्यार्थियों से परीक्षा की तैयारी करने का आह्वान किया है।

कमेंट करें
aqjUh