सितंबर तक पूरा हो जाएगा जबलपुर के स्टेशन का अपग्रेडेशन, डीआरएम ने दी जानकारी: इसी माह से पटरी पर दौड़ेगी जबलपुर से सिंगरौली तक मेमू ट्रेन

September 1st, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर । जबलपुर रेल मंडल से जल्द ही एक ओर मेमू ट्रेन प्रारंभ होने जा रही है यह ट्रेन कटनी होकर सिंगरौली रेल खंड तक चलेगी। इसके साथ ही जबलपुर रेलवे स्टेशन के विकास  और रि-मॉडलिंग का काम अंतिम चरण में हैं जो सितंबर माह में पूरा कर लिया जाएगा। जिससे रेलवे स्टेशन आकर्षक रूप में नजर आएगा। उक्त जानकारी मंगलवार को डीआरएम संजय विश्वास ने वर्चुअल पत्रकारवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि विगत दिनों तीन मेमू ट्रेनों का शुभारंभ किया गया था इन मेमू ट्रेनों में यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जबलपुर से एक और मेमू ट्रेन प्रारंभ की जाएगी यह ट्रेन सिंगरौली तक चलेगी। 
हर कार्य समय पर होगा पूरा 
 डीआरएम श्री विश्वास ने बताया कि जबलपुर स्टेशन पर बड़े स्तर पर विकास कार्य कराए जा रहे हैं। जिसके तहत जल्द सारे कार्य पूरे किए जाएँगे। जैसे ही विकास के कार्य पूरे होंगे, स्टेशन एकदम नए लुक में नजर आएगा। उन्होंने कहा कि सभी कार्य सितंबर माह में पूरे हो जाएँगे। पत्रकारों से चर्चा करते हुए डीआरएम श्री विश्वास ने बताया कि जल्द ही स्टेशन पर महिला उपयोगी वस्तुओं का स्टोर खोला जाएगा, जिसमें महिलाओं को जरूरी सामग्री स्टेशन पर ही उपलब्ध हो सकेगी। 
गाडिय़ों में अब सीसीटीवी कैमरे 
 श्री विश्वास ने बताया कि मंडल से चलने वाली गाडिय़ों के इंजनों पर अब सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं, इन कैमरों की मदद से ट्रैक की मॉनीटरिंग तथा क्रू-सतर्कता एवं कैब की रिकॉर्डिंग आपातकाल में सबूत के तौर पर काम करेगी। उन्होंने बताया कि माल गाडिय़ों की औसत गति में भी वृद्धि की गई है अब मंडल में माल गाडिय़ाँ लगभग 58 किलोमीटर प्रति घंटे की औसत गति से दौड़ रही हैं। 
ये रहे उपस्थित 
पत्रकार वार्ता में अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता, वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक अभिराम खरे तथा मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवेश कुमार सोनी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...