दैनिक भास्कर हिंदी: खनन माफिया ने तहसीलदार को कुचलने की कोशिश, ब्यौहारी की घटना

January 7th, 2019

डिजिटल डेस्क,  शहडोल। जिले में खनिज के अवैध उत्खन्न और परिवहन पर हो रही कार्रवाई से बौखलाए खनन माफिया ने ब्यौहारी तहसीलदार को मारने का प्रयास किया। तेज रफ्तार ट्रक ने तहसीलदार के वाहन को जोरदार टक्कर मारी। ड्राइवर की सावधानी से तहसीलदार बाल-बाल बच गए। वाहन का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। ब्यौहारी पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक काफी संख्या में रेत से भरे वाहन रात में ब्यौहारी होते हुए रीवा की ओर निकलते हैं। ट्रकों के जाने की सूचना मिलने पर रात करीब आठ बजे ब्यौहारी तहसीलदार एआर चिरामन तहसील कार्यालय के सामने मेन रोड पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान एक रेत से ओवरलोड ट्रक वहां से गुजरा, रोकने को इशारा करने पर ट्रक चालक से स्पीड बढ़ा ली और वहां से फर्राटा भरते हुए निकल गया। तहसीलदार ने ड्राइवर के साथ उसका पीछा किया। करीब तीन किलोमीटर बाद जैसे ही तहसीलदार के वाहन ने ट्रक को ओवरटेक किया और ट्रक चालक को रुकने का इशारा किया। ट्रक चालक ने फुल स्पीड में उनकी गाड़ी को टक्कर मारी और तेजी से निकल गया। गनीमत रही कि टक्कर लगने के बाद चालक ने वाहन को संभाल लिया, नहीं तो बड़ी घटना हो सकती थी।

गाड़ी का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त
ट्रक की टक्कर से वाहन का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। पिछला टायर भी फट गया था। बाद में स्टेपनी लगाकर वाहन को तहसील मुख्यालय तक लाया गया। उसके अगले दिन तहसीलदार की ओर से ब्यौहारी थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। रिपोर्ट पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जान से मारने का प्रयास
तहसीलदार की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया गया है कि ट्रक चालक ने खनन माफिया के इशारे पर उन्हें जान से मारने का प्रयास किया है। यदि वाहन नियंत्रित नहीं होता तो गंभीर घटना घट सकती थी। तहसीलदार ने सोमवार को टीएल की बैठक में कलेक्टर को भी घटना से अवगत करा दिया है।

शहडोल का है रजिस्ट्रेशन
जिस ट्रक ने तहसीलदार को कुचलने का प्रयास किया है, उसका रजिस्ट्रेशन शहडोल का ही है। रात के अंधेरे में ट्रक का पूरा नंबर तो नोट नहीं किया जा सका। तहसीलदार ने बताया कि अंधेरा होने के कारण ट्रक का नंबर एमपी 18 एमएच 65 ही पढऩे में आया। इसी नंबर के आधार पर पुलिस ट्रक और  उसके चालक का पता लगाने का प्रयास कर रही है। जिस समय टक्कर लगी उस समय वाहन में तहसीलदार, चालक और एसडीएम का वाहन चालक मौजूद थे।

इनका कहना है
ब्यौहारी तहसीलदार के ड्राइवर ने रविवार को ब्यौहारी थाने में इस संबंध में आवेदन दिया है। मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
कुमार सौरभ, एसपी शहडोल