मंत्री चंद्रकांत पाटील ने मांगी माफी, कहा था ईमानदारों को खोजना मुश्किल 

Minister Patil apologizes for saying It was difficult to find honest people
मंत्री चंद्रकांत पाटील ने मांगी माफी, कहा था ईमानदारों को खोजना मुश्किल 
मंत्री चंद्रकांत पाटील ने मांगी माफी, कहा था ईमानदारों को खोजना मुश्किल 

डिजिटल डेस्क,मुंबई। कार्यकर्ताओं को लेकर मंत्री चंद्रकांत पाटील द्वारा दिए गए बयान के बाद मचे बवाल के बाद पाटील को अपने कार्यकर्ताओं से माफी मांगनी पड़ी।  राज्य के राजस्व व पीडब्लूडी मंत्री चन्द्रकांत पाटील ने अपने उस बयान के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं से लिखित माफी मांगी है जिसमें उन्होंने कहा था कि महत्वपूर्ण पदों के लिए "उच्च चरित्र" वाले लोगों को ढूंढना मुश्किल हो गया है। उनके इस तरह के बयान के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं मे आक्रोश उभर आया था। 

राज्य मंत्रिमंडल में दूसरे क्रमांक पर हैं पाटील
राज्य मंत्रिमंडल में दूसरे क्रमांक की हैसियत वाले पाटील ने कहा कि उनका बयान पार्टी कार्यकर्ताओं के बारे में नहीं था। मंत्री ने बीड़ जिले के मजालगांव में बीते 25 दिसम्बर को शिक्षकों की एक सभा में कहा था कि महत्वपूर्ण पदों के लिए "उच्च चरित्र’ वाले लोगों को ढूंढना मुश्किल हो गया है। इस बयान को संगठन में विभिन्न पदों के इच्छुक भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ समझा गया और यह पार्टी में असंतोष का कारण बना।  

पाटील ने कहा- कार्यकर्ताओं को ठेस पहुंचाना नहीं चाहते थे
पाटील ने कहा कि मैं पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को कतई ठेस पहुंचाना नहीं चाहता था। मेरे शब्दों से यदि कोई गलतफहमी पैदा हुई तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। चंद्रकांत दादा पाटील ने अपने माफी पत्र में कहा कि देश तेजी से तरक्की कर रहा है और रोजगार के नये अवसर पैदा हो रहे हैं।   उन्होंने कहा कि अब, असल परीक्षा अपने चरित्र निर्माण को लेकर है। महत्वपूर्ण पदों के लिए "उच्च चरित्र’ वाले लोगों को ढूंढना मुश्किल हो गया है। उच्च चरित्र वाले लोग बनाने का कर्तव्य शिक्षकों का है।  प्रदेश भाजपा की पाक्षिक पत्रिका ‘मनोगत’ के ताजा संस्करण में उनका यह पत्र प्रकाशित हुआ है। उनके माफी भरे पत्र के बाद कार्यकर्ता जहां शांत हुए हैं वहीं राजनीति गलियारे में उनके बयान और माफी मांगने पर अलग-अलग चर्चा व्याप्त है। 

Created On :   20 Jan 2018 1:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story